मुख्यमंत्री ने 37.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होटल क्यारीबंगला का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की आर्थिक सहायता से होटल क्यारीबंगला का निर्माण कार्य  सितंबर 2018 में शुरू किया गया था। ‘स्वदेश दर्शन’ योजना के तहत इस खूबसूरत होटल का निर्माण एक सम्मेलन केंद्र के रूप में किया गया है।

मुख्यमंत्री ने 37.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होटल क्यारीबंगला का उद्घाटन किया
Chief Minister inaugurates Hotel Kyari Bungalow

Himachal Pradesh- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोलन-शिमला मार्ग पर नवनिर्मित एचपीटीडीसी होटल क्यारीबंगला का चंबा से वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 37.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह होटल सुंदर वादियों और स्वच्छ एवं शांत वातारण के कारण पर्यटकों के लिए एक शानदार आकर्षण होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की आर्थिक सहायता से होटल क्यारीबंगला का निर्माण कार्य  सितंबर 2018 में शुरू किया गया था। ‘स्वदेश दर्शन’ योजना के तहत इस खूबसूरत होटल का निर्माण एक सम्मेलन केंद्र के रूप में किया गया है। इस होटल के लिए केंद्र सरकार ने 25 करोड़ रुपये की मदद दी है, जबकि राज्य सरकार ने 12.60 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था। 

 9291 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्मित इस होटल में 34 कमरे और एक बड़ी डॉरमेटरी है। इसमें 350 लोगों की क्षमता वाला एक सम्मेलन हॉल और 65 लोगों की क्षमता का एक सेमिनार हॉल भी है। होटल में ओपन एयर कैफे और रेस्तरां के अलावा 330 वर्ग मीटर का जिम एवं स्पा तथा इसके बेसमेंट में बड़ी पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छुट्टियों के अलावा उच्च स्तरीय सम्मेलनों, व्यापार सम्मेलनों, शादी और अन्य सामाजिक समारोहों के आयोजन के लिए भी यह एक आदर्श स्थल होगा। उन्होंने कहा कि क्यारीघाट क्षेत्र में कई बड़े शिक्षण संस्थान भी स्थापित किए गए हैं। यह होटल इन संस्थानों की जरूरतों को भी पूरा करेगा।

 उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ चंबा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा, उपायुक्त डीसी राणा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जबकि, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, सोलन भाजपा मंडल अध्यक्ष मदन. ठाकुर, प्रदेश भाजपा कार्यकारी समिति सदस्य डॉ. राजेश कश्यप और रविंद्र परिहार, एचपीटीडीसी के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप और उपायुक्त कृतिका कुल्हारी सोलन से वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।