कोयला मंत्रालय ने खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के सातवें दौर के लिए बोली-पूर्व बैठक की आयोजित, 50 से भी अधिक कंपनियों ने लिया भाग

कोयला खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के 7वें दौर के तहत नीलामी के लिए प्रस्‍तुत की गई कोयला खदानों के लिए बोली से पूर्व बैठक का आयोजन किया।

कोयला मंत्रालय ने खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के सातवें दौर के लिए बोली-पूर्व बैठक की आयोजित, 50 से भी अधिक कंपनियों ने लिया भाग
कोयला मंत्रालय ने खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के सातवें दौर के लिए बोली-पूर्व बैठक की आयोजित

नई दिल्ली : कोयला मंत्रालय ने 29 मार्च, 2023 को शुरू हुई कोयला खदानों की वाणिज्यिक नीलामी के 7वें दौर के तहत नीलामी के लिए प्रस्‍तुत की गई कोयला खदानों के लिए बोली से पूर्व बैठक का आयोजन किया। बोली-पूर्व बैठक की अध्यक्षता श्री एम नागाराजू, अपर सचिव और नामित प्राधिकारी, कोयला मंत्रालय ने की और इसमें 50 से भी अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 7वें दौर में कुल 106 कोयला खदानों की नीलामी के लिए पेशकश की जा रही है।  

कोयला ब्लॉक आवंटियों के साथ संवादात्मक सत्र में स्वागत भाषण के दौरान श्री एम. नागराजू, अतिरिक्त सचिव, कोयला मंत्रालय ने नीलामी प्रक्रिया में किए गए सुधारों पर प्रकाश डाला और सत्र को सफल बनाने के लिए सभी हितधारकों से अपने सुझाव और प्रतिक्रिया देने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

कोयला ब्लॉक आवंटियों के साथ संवादात्मक सत्र में विभिन्न कोयला कंपनियों के गणमान्य व्यक्तियों ने नीलामी प्रक्रिया में कोयला मंत्रालय द्वारा इसे और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए दिए गए अटूट समर्थन की सराहना की और अपने बहुमूल्य अनुभव/सुझाव साझा किए। कोल ब्लॉक आवंटियों के साथ संवादात्मक सत्र में श्री एन. श्रीधर, सीएमडी, एससीसीएल ने भी कोयला मंत्रालय द्वारा की गई पहलों/सुधारों की सराहना की और अपने अनुभव/सुझाव साझा किए।
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और सीएमपीडीआईएल द्वारा प्रस्तुतियां दी गईं। श्री एम. नागाराजू ने बोलीदाताओं से बड़ी संख्या में भाग लेने और देश की ऊर्जा सुरक्षा में योगदान देने का अनुरोध किया। उन्होंने बोलीदाताओं से कोयला खदानों की व्यवहार्यता या लाभप्रदता को समझने अथवा इसका आकलन करने के लिए इससे जुड़ी समस्‍त बारीकियों का पता लगाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन