सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन

सार्वजनिक उपक्रम दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 13.04.2023 को WCL मुख्यालय में वाक् प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन
सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन

नई दिल्ली : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 13.04.2023 को WCL मुख्यालय में वाक् प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। “राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने और राष्ट्र निर्माण के लिए सार्वजनिक उपक्रम ही एकमात्र विकल्प है” के विषय पर प्रतियोगिता में सहभागी कर्मियों ने अपने-अपने विचार रखे और कार्यक्रम को सफल बनाया। 
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

सार्वजनिक उपक्रम दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस प्रतियोगिता में श्रीमती अनुपमा टेम्भूर्निकर, वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक) एवं श्री मिलिंद चहांदे, प्रबंधक (जनसंपर्क) की निर्णायक के रूप में उपस्थिति रही। 

सार्वजनिक क्षेत्र देश के विकास में अहम भूमिका निभाता है और उनके संचालन और प्रबंधन से देश की आर्थिक विकास गति में गुणवत्ता लाता है।  
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

सार्वजनिक क्षेत्र उद्यमों में रोजगार के अवसर, अर्थव्यवस्था की वृद्धि, तकनीकी विकास, सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देने जैसे अनेक उद्देश्यों की पूर्ति होती है। सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम दिवस के अवसर पर सरकार भी नई योजनाओं की घोषणा करती है जो सार्वजनिक क्षेत्र को विकसित करने में मदद करती हैं।
इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का योगदान सब समझ सके, जो उनके संचालन और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

यह भी पढ़ें : कोल इंडिया लिमिटेड ने भारत में भूमिगत खानों (यूजी) को बढ़ावा देने के लिए हितधारकों के साथ बैठक का किया आयोजन