एनटीपीसी बोंगाईगांव ग्रामीण युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के इरादे से बना रहा है उन्हें सशक्त

एनटीपीसी एक संगठन के रूप में अपने बिजली संयंत्रों के पास स्थानीय युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के इरादे से उन्हें सशक्त बना रहा है और विभिन्न कौशल विकास पहलों के माध्यम से उनके लिए रोजगार के अवसर भी पैदा कर रहा है।

एनटीपीसी बोंगाईगांव ग्रामीण युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के इरादे से बना रहा है उन्हें सशक्त
एनटीपीसी बोंगाईगांव ग्रामीण युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के इरादे से बना रहा है उन्हें सशक्त

नई दिल्ली : एनटीपीसी एक संगठन के रूप में अपने बिजली संयंत्रों के पास स्थानीय युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के इरादे से उन्हें सशक्त बना रहा है और विभिन्न कौशल विकास पहलों के माध्यम से उनके लिए रोजगार के अवसर भी पैदा कर रहा है। इस पहल के एक भाग के रूप में 750 मेगावाट का उत्पादन करने वाला एनटीपीसी बोंगाईगांव इस उद्देश्य को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न आकर्षक पहलों में संलग्न रहा है और एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा पूर्ण रूप से निर्मित आईटीआई सलाकाती इसके उद्देश्य की पुष्टि करने के लिए एक उदाहरण है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

श्री करुणाकर दास, सीजीएम एनटीपीसी बोंगाईगांव ने हाल ही में 11 अप्रैल, 2023 को आईटीआई सलाकाटी का दौरा किया और संस्थान के छात्रों के साथ बातचीत की। इस यात्रा के दौरान श्री दास के साथ श्री आई एस रेड्डी, जीएम (रखरखाव), श्री परेश माथुर, एजीएम (टीएस) और श्री शशि शेखर, एजीएम (एचआर) भी रहे। एनटीपीसी बोंगाईगांव के अधिकारियों का आईटीआई में नामांकित छात्रों के वर्तमान बैच, संकाय और संस्थान के अधीक्षक श्री डी मोचाहारी ने उनका स्वागत किया।

श्री करुणाकर दास, सीजीएम एनटीपीसी बोंगाईगांव ने कौशल विकास प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने और प्रासंगिक उद्योगों में स्थान पाने पर छात्रों और शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की जो भारत के युवाओं के कौशल विकास में छात्रों और शिक्षकों दोनों के समर्पण और कड़ी मेहनत को प्रदर्शित करता है।
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एनटीपीसी बोंगाईगांव द्वारा अधीक्षक, आईटीआई सलाकाती से प्राप्त प्लेसमेंट रिकॉर्ड 2016 से 39 छात्रों को एनटीपीसी बोंगाईगांव में, 3 को रेलवे में, 6 को यूपीएल में, और 26 को एनविल केबल्स प्राइवेट लिमिटेड में रखा गया है। श्री करुणाकर दास ने सभी छात्रों और प्रबंधन को बधाई दी और दोहराया कि एनटीपीसी बोंगाईगांव इस संबंध को जारी रखने और राष्ट्र के कौशल भारत कुशल भारत के सपनों को साकार करने के प्रयासों में संस्थान और छात्रों का समर्थन करने के लिए तत्पर है।

यह उल्लेख करना उचित है कि सीएसआर-सीडी के एक भाग के रूप में एनटीपीसी बोंगाईगाँव आईटीआई सलाकाती की स्थापना के बाद से संस्थान प्रबंधन समिति पर आधिकारिक उद्योग भागीदार होने के संदर्भ में आईटीआई के निर्माण के लिए वित्त पोषण करके आईटीआई की स्थापना का समर्थन कर रहा है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन