श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ब्यौहारी, शहडोल का दौरा; एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक ने सीएसआर कार्यों हेतु दो सांकेतिक चेक किए भेंट

एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री पी. श्रीकृष्ण ने उनसे मुलाकात की और महाप्रबंधक ने सीएसआर कार्यों हेतु जिला कलेक्टर, शहडोल को स्वीकृति आदेशों के साथ दो सांकेतिक चेक भेंट किए

श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ब्यौहारी, शहडोल का दौरा; एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक ने सीएसआर कार्यों हेतु दो सांकेतिक चेक किए भेंट
श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ब्यौहारी, शहडोल का दौरा

नई दिल्ली : माननीय मुख्यमंत्री, (मध्य प्रदेश) श्री शिवराज सिंह चौहान के ब्यौहारी, शहडोल के दौरे के अवसर पर एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री पी. श्रीकृष्ण ने उनसे मुलाकात की और महाप्रबंधक ने सीएसआर कार्यों हेतु जिला कलेक्टर, शहडोल को स्वीकृति आदेशों के साथ दो सांकेतिक चेक भेंट किए।

पहला चेक "एक जनपद-एक उत्पाद" योजना के अंतर्गत शहडोल में हल्दी प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग इकाई की स्थापना हेतु 25 लाख रुपये का दिया गया।  
दूसरा चेक शहडोल जनपद के निकटवर्ती आंगनबाड़ी केन्द्रों को आधारभूत संरचना एवं सामग्री उपलब्ध कराने हेतु 4.97 लाख रुपये की राशि का दिया गया।  दोनों परियोजनाओं से करीब 1500 से अधिक किसान तथा 100 बच्चे लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

हल्दी प्रसंस्करण इकाई बेहतर गुणवत्ता, पैकेजिंग, ब्रांडिंग और विपणन के अवसर प्रदान करके किसानों को फॉरवर्ड लिंकेज प्रदान करेगी तथा किसानों की आय में वृद्धि करेगी। यह दोनों कार्य एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के सीएसआर गतिविधियों के तहत वित्तीय सहयता से जिला प्रशासन शहडोल द्वारा क्रियान्वित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एसईसीएल ने अपने सामाजिक दायित्वों को निभाते हुए कई सीएसआर कार्य किए हैं। ये कार्य उन्हें स्थानीय समुदायों के साथ साझेदारी बनाने और समाज के विकास में अहम भूमिका निभाने का मौका प्रदान करती हैं। SECL ने कोविड-19 संकट के समय भारत सरकार के साथ मिलकर बहुत से काम किए उन्होंने आवश्यक सामग्री जैसे मास्क, सैनिटाइजर आदि वितरित किए और उनके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्य एसईसीएल की सामाजिक दायित्व के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन