एचपीसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का हुआ आधिकारिक उद्घाटन; क्षेत्र का होगा विकास और युवाओं के मिलेंगे रोजगार के अवसर

पेट्रोलियम मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और श्रम और रोजगार राज्य मंत्री, श्रीं रामेश्वर तेली ने बुधवार 12 अप्रैल 2023 को गोलपारा जिले के मटिया में एचपीसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का आधिकारिक उद्घाटन किया।

एचपीसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का हुआ आधिकारिक उद्घाटन; क्षेत्र का होगा विकास और युवाओं के मिलेंगे रोजगार के अवसर
एचपीसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का आधिकारिक उद्घाटन श्रीं रामेश्वर तेली ने किया

नई दिल्ली : पेट्रोलियम मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और श्रम और रोजगार राज्य मंत्री, श्रीं रामेश्वर तेली ने बुधवार 12 अप्रैल 2023 को गोलपारा जिले के मटिया में एचपीसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का आधिकारिक उद्घाटन किया।

यह परियोजना क्षेत्र के विकास में जबरदस्त योगदान देगी और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी प्रदान करेगी। 50 लाख रुपये की लागत से बना यह बड़ा प्रोजेक्ट आने वाले दिनों में 70 करोड़ रुपये के बड़े फंड से सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा। यह परियोजना 50 खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से असम, मेघालय और त्रिपुरा के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति करने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

श्री रामेश्वर तेली ने समारोह में अपने भाषण में इस बात पर जोर दिया कि मटिया में एचपीसीएल एलपीजी प्लांट का समर्पण असम के विकास और प्रगति में एक नया अध्याय है। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि संयंत्र न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा बल्कि निवासियों के लिए जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार करेगा। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इस क्षेत्र में एलपीजी की निर्बाध आपूर्ति देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव के चल रहे उत्सव में योगदान देगी।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

30 एकड़ के अति सुरक्षित क्षेत्र में निर्मित इस परियोजना की क्षमता 30 मीट्रिक टन है। यह एलपीजी बॉटलिंग प्लांट रोजाना 20 लाख सिलेंडर की बोतल भर सकेगा। इससे असम, त्रिपुरा और मेघालय में उपभोक्ताओं को काफी मदद मिलेगी।

इस अवसर पर भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और श्रम और रोजगार राज्य मंत्री, श्रीं रामेश्वर तेली ने नारीशक्ति उज्ज्वला लाभार्थियों को भी सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन