सुनील प्रसाद सिंह को एनसीएल में निर्देशक (तकनीकी) पद हेतु पीईएसबी ने की सिफारिश

सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने 11 अप्रैल 2023 को मंगलवार को सुनील प्रसाद सिंह को सीआईएल की शाखा, नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड के निर्देशक (तकनीकी) के पद के लिए सिफारिश की है।

सुनील प्रसाद सिंह को एनसीएल में निर्देशक (तकनीकी) पद हेतु पीईएसबी ने की सिफारिश
सुनील प्रसाद सिंह को एनसीएल में निर्देशक (तकनीकी) पद हेतु पीईएसबी ने की सिफारिश

नई दिल्ली: सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने 11 अप्रैल 2023 को मंगलवार को सुनील प्रसाद सिंह को सीआईएल की शाखा, नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड के निर्देशक (तकनीकी) के पद के लिए सिफारिश की है। वर्तमान में नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड में ही महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं।

चयन बैठक में पीईएसबी ने वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, एनटीपीसी लिमिटेड और जीएचसीएल लिमिटेड से चयन बैठक में सात अन्य लोगों का साक्षात्कार लिया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

एनसीएल के बारे में

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL), सिंगरौली देश की ऊर्जा आवश्यकता को पूरा करने में एक प्रमुख योगदानकर्ता है जो मुख्य रूप से सामाजिक उत्थान, सतत विकास और पर्यावरण उन्नयन के संबंध में कोयला उत्पादन के उद्देश्य से संचालित होता है।
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एनसीएल ने वित्त वर्ष 2021-22 में 122.43 मिलियन टन (एमटी) कोयले का उत्पादन किया है, जो लक्ष्य का 102.88% है, जिसमें पिछले वर्ष की तुलना में 6.42% की वृद्धि हुई है। यह लगातार चौथे वर्ष था जब एनसीएल ने 100 एमटी मील का पत्थर पार किया। वित्त वर्ष 2021-22 में 100 मीट्रिक टन को पार करने के लिए एनसीएल सीआईएल की 3 सहायक कंपनियों में से एक है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन