युवाओं के भविष्य को सँवारता एनटीपीसी कोरबा

एनटीपीसी कोरबा द्वारा अपने नैगम सामाजिक दायित्व प्रयासों के अंतर्गत परियोजना प्रभावित एवं आसपास के ग्रामों के वंचित युवक / युवतियों के कौशल विकास एवं रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सीपेट के माध्यम से 03 माह का "मशीन ऑपरेटर सहायक-इंजेक्शन मोल्डिंग" कौशल विकास का नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान कराया गया।

युवाओं के भविष्य को सँवारता एनटीपीसी कोरबा
NTPC Korba improving the future of youth

नई दिल्ली : एनटीपीसी कोरबा द्वारा अपने नैगम सामाजिक दायित्व प्रयासों के अंतर्गत परियोजना प्रभावित एवं आसपास के ग्रामों के वंचित युवक / युवतियों के कौशल विकास एवं रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सीपेट के माध्यम से 03 माह का "मशीन ऑपरेटर सहायक-इंजेक्शन मोल्डिंग" कौशल विकास का नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान कराया गया। उक्त प्रशिक्षण में परियोजना प्रभावित एवं आसपास के ग्रामों के 40 युवक / युवतियों ने सफलता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण उपरांत सभी प्रशिक्षणार्थियों का बैंगलुरु के प्लास्टिक कंपनी में प्लेसमेंट हो गया है।  

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

एनटीपीसी कोरबा द्वारा प्रशिक्षण के सम्पूर्ण खर्च के साथ – साथ प्रशिक्षणार्थियों को रु.1000/- प्रतिमाह की दर से 03 माह की छात्रवृत्ती भी प्रदान की गयी। दिनांक 05.04.2023 को सीपेट कोरबा केंद्र में प्रशिक्षण पूर्ण होने पर सफल प्रशिक्षुओं को कोर्स पूरा करने के प्रमाण पत्र और प्लेसमेंट ऑफर लेटर का  वितरण  समापन समारोह आयोजित किया गया।  

इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख बी रामचंद्र राव की गरिमामई उपस्थिति रही जिन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र एवं प्लेसमेंट ऑफर लेटर दिए। कार्यक्रम के दौरान बी. आर. राव ने कहा “एनटीपीसी कोरबा सिपेट के साथ मिलकर आस पास के  क्षेत्रों के युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

‘मशीन ऑपरेटर सहायक-इंजेक्शन मोल्डिंग’ कार्यक्रम का यह दूसरा बैच है। इससे पहले के बैच ने भी 100% प्लेसमेंट पायी थी। एनटीपीसी कोरबा के नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षणार्थीयों के लिए लाभदार हैं। मैं आशा करता हूँ कि अधिक से अधिक युवा इन अवसरों का लाभ उठाकर अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने अंत में सभी प्रशिक्षणार्थीयों को शुभकामनाएँ दी ।  

उक्त कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख प्रभात राम, उप महाप्रबंधक मानव संसाधन, बिजय कुमार स्वाइन, सीएसआर के प्रतिनिधि एवं सीपेट कोरबा के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन