एनसीएल में हुआ हितग्राही सम्मेलन का आयोजन

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) नें कंपनी मुख्यालय में स्थित अधिकारी मनोरंजन गृह में स्टेकहोल्डर्स मीट (हितग्राही सम्मेलन) का आयोजन किया । इस सम्मेलन के माध्यम से सीएमडी व एनसीएल के निर्देशकमंडल ने हितग्राहियों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं, सुझावों और विचारों को सुना।

एनसीएल में हुआ हितग्राही सम्मेलन का आयोजन
एनसीएल में हुआ हितग्राही सम्मेलन का आयोजन

नई दिल्ली :नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) नें कंपनी मुख्यालय में स्थित अधिकारी मनोरंजन गृह में स्टेकहोल्डर्स मीट (हितग्राही सम्मेलन) का आयोजन किया । इस सम्मेलन के माध्यम से सीएमडी व एनसीएल के निर्देशकमंडल ने हितग्राहियों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं, सुझावों और विचारों को सुना। सम्मेलन में सीएमडी एनसीएल श्री भोला सिंह, निर्देशक(तकनीकी/संचालन) डॉ अनिंद्य सिन्हा, निर्देशक(कार्मिक), श्री मनीष कुमार, एवं निर्देशक(वित्त) श्री रजनीश नारायण उपस्थित रहें। एनसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधकगण, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष एवं विभागों व क्षेत्रीय इकाइयों के अधिकारी भी मौजूद रहें।  

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

कार्यक्रम में हितग्राहियों व व्यावसायिक भागीदारों को संबोधित करते हुए सीएमडी एनसीएल ने कंपनी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि एनसीएल अपने ग्राहकों को बेहतरीन कोयला उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि एनसीएल ने अपने उत्पाद व सेवाओं में  'मेक-इन-इंडिया' को वरीयता दी है और जेम पोर्टल से खरीदारी को अनिवार्य बना रही है l  साथ ही कंपनी अपने कार्यप्रणाली को और पारदर्शी एवं स्पर्धी बनाने व व्यावसायिक भागीदारों के हित को सुरक्षित रखने हेतू दिन प्रतिदिन सकारात्मक बदलाव ला रही है। सीएमडी एनसीएल ने कहा कि किसी कंपनी के दीर्घकालिक संचालन में हितग्राहियों की अहम भूमिका होती हैl अपने उद्बोधन में उपस्थित व्यावसायिक भागीदारों से गुणवत्तापरक सेवा व उत्पाद मुहैया कराने पर सीएमडी एनसीएल ने जोर दिया l साथ ही उन्होंने सभी से देश की ऊर्जा आत्मनिर्भरता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही एनसीएल के साथ इस मुहिम में प्रतिभागी बनने का आह्वान किया। 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

स्टेकहोल्डर्स मीट (हितग्राही सम्मेलन) में एनटीपीसी, यूपीआरवीएनएल, आईओसीएल, जैसे बड़े हितधारकों के साथ निजी क्षेत्र से जुड़े बड़े-छोटे हितधारकों ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया और कंपनी प्रबंधन के सामने अपने सुझाव, समस्याएं एवं विचार रखे, जिसका एनसीएल प्रबंधन की ओर से उचित निराकरण  करने हेतु उपाय बताए गए । साथ ही कार्यक्रम के दौरान आए सुझावों पर नियमों के तहत अमल करने हेतु प्रतिबद्धता व्यक्त की गई।  
एनसीएल ने हितग्राहियों से कंपनी द्वारा अपनाई गई आधुनिक तकनीकी आधारित नई ई-टेंडर, ई-प्रोक्योरमेंट और जेम-पोर्टल प्रक्रिया को अपनाने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर कोयला ग्राहकों ने कोविड जनित परिस्थिति और उसके उपरांत गुणवत्ता युक्त व भरपूर मात्र में कोयला उपलब्ध करवाने हेतु कंपनी की सरहना की । 

चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन एनसीएल शीर्ष प्रबंधन का हितग्राहियों के साथ यह  सीधा संवाद, कंपनी की उल्लेखनीय उपलब्धियों  में उनकी (हितग्राहियों व व्यावसायिक भागीदारों) भूमिका के प्रति प्रबंधन की संवेदनशीलता एवं स्वीकार्यता को दर्शाता है ।  एनसीएल ने वर्ष 2022-23 में कोयला उत्पादन, कोयला प्रेषण एवं अधिभार हटाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है । एनसीएल ने 122 मिलियन टन उत्पादन व प्रेषण लक्ष्यों के सापेक्ष अभी तक  131 मिलियन टन  से अधिक कोयला उत्पादन, कोयला प्रेषण किया है व 410 मिलियन क्यूबिक मीटर के अधिभार हटाव लक्ष्य के सापेक्ष 460 मिलियन क्यूबिक मीटर से ज्यादा अधिभार हटाया है । एनसीएल का यह प्रदर्शन, कंपनी की स्थापना से लेकर अब तक एतिहासिक है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन