सीसीआई ने सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज के अधिग्रहण के लिए शेयर अदला-बदली को दी मंजूरी; सी-फ्लेक्स को एसबीपी में मिलेगी शेयरहोल्डिंग

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने सी-फ्लेक्स के एसबीपी द्वारा सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज के अधिग्रहण के लिए शेयर अदला-बदली को मंजूरी दी है

सीसीआई ने सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज के अधिग्रहण के लिए शेयर अदला-बदली को दी मंजूरी; सी-फ्लेक्स को एसबीपी में मिलेगी शेयरहोल्डिंग
सीसीआई ने सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज के अधिग्रहण के लिए शेयर अदला-बदली को दी मंजूरी

नई दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने सी-फ्लेक्स के एसबीपी द्वारा सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज के अधिग्रहण के लिए शेयर अदला-बदली को मंजूरी दी है, जिसके लिए सी-फ्लेक्स को एसबीपी में कुछ शेयरधारिता जारी की जाएगी।

प्रस्तावित संयोजन निम्न से संबंधित है:

एस.बी. पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा पारिख पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड (पारीख पैकेजिंग) में कॉन्स्टेंटिया फ्लेक्सिबल सेल्स बी.वी. (सी-फ्लेक्स/सेलर) की संपूर्ण शेयरधारिता; क्रिएटिव पॉलीपैक प्राइवेट लिमिटेड (क्रिएटिव पॉलीपैक); अपर्णा पेपर प्रोसेसिंग इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड (अपर्णा पेपर); विबग्योर प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड (विबग्योर); और पारिख फ्लेक्सिबल्स प्राइवेट लिमिटेड (पारीख फ्लेक्सिबल्स) का अधिग्रहण।

पारिख पैकेजिंग, क्रिएटिव पॉलीपैक, अपर्णा पेपर, विबग्योर और पारिख फ्लेक्सिबल में से प्रत्येक एक 'लक्ष्य कंपनी' है और साथ में, इन्हें 'लक्ष्य' या 'सी-फ्लेक्स इंडिया एंटिटीज' के रूप में संदर्भित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

प्रस्तावित लेनदेन के लिए सी-फ्लेक्स द्वारा एसबीपी में कुछ शेयरधारिता का अधिग्रहण किया जाएगा I 

एसबीपी पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड लचीली पैकेजिंग सामग्री के निर्माण का व्यवसाय करती है। एसबीपी पीआई ऑपर्च्युनिटीज फंड I स्कीम II (“पीआईओएफ स्कीम II”) की एक पोर्टफोलियो इकाई है और यह प्रेमजी इन्वेस्ट ग्रुप के स्वामित्व और नियंत्रण वाला फंड है।

सी-फ्लेक्स समूह लचीली पैकेजिंग सामग्री के उत्पादन और बिक्री का व्यवसाय करता है। सी-फ्लेक्स अंततः वेंडेल एस.ई (“वेंडेल”) के स्वामित्व और नियंत्रण में है। भारत में सी-फ्लेक्स की केवल सी-फ्लेक्स इंडिया संस्थाओं के माध्यम से ही उपस्थिति है और यह वेंडेल निवेश पोर्टफोलियो के अधिग्रहण और प्रबंधन का व्यवसाय करती है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

प्रत्येक लक्ष्य कंपनी लचीली पैकेजिंग सामग्री के निर्माण का व्यवसाय करती है और उन ग्राहकों को प्रमुख जरूरतों को पूरा करती है, जो खाद्य और गैर-खाद्य उत्पाद दोनों क्षेत्रों में काम करते हैं।

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन