सीएमडी इरेडा ने वित्त वर्ष 2022-23 में इरेडा के ऐतिहासिक प्रदर्शन और वित्त वर्ष 2023-24 के लक्ष्यों के ऊपर कर्मचारियों को किया संबोधित

सीएमडी, इरेडा ने कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने में टीमवर्क और सहयोग के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

सीएमडी इरेडा ने वित्त वर्ष 2022-23 में इरेडा के ऐतिहासिक प्रदर्शन और वित्त वर्ष 2023-24 के लक्ष्यों के ऊपर कर्मचारियों को किया संबोधित
सीएमडी इरेडा ने वित्त वर्ष 2022-23 में इरेडा के ऐतिहासिक प्रदर्शन और वित्त वर्ष 2023-24 के लक्ष्यों के ऊपर कर्मचारियों को किया संबोधित

नई दिल्ली : श्री प्रदीप कुमार दास, अध्यक्ष एवं प्रबंध निर्देशक, इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (IREDA) ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सभी कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान कंपनी की उपलब्धियों पर संबोधित किया और वित्तीय वर्ष वर्ष 2023-24 के लिए महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए। उन्होंने कंपनी द्वारा हासिल किए गए महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर प्रकाश डाला और अधिक चुनौतीपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गति को जारी रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

IREDA ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 32,587 करोड़ रुपये की वार्षिक उच्च वार्षिक ऋण स्वीकृतियां और 21,639 करोड़ रुपये का संवितरण हासिल किया है और पिछले वित्तीय वर्ष के ऋण स्वीकृतियों की तुलना में क्रमशः 36.22% और 34.64% की वृद्धि दर्ज की है। यह कंपनी के इतिहास में उच्चतम वार्षिक ऋण संवितरण और मंजूरी का प्रतीक है, जो पिछले तीन वर्षों में अपनी अनुकरणीय वृद्धि को जारी रखे हुए है।
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

श्री दास ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे इरेडा ने पिछले कुछ वर्षों में लगातार वृद्धि हासिल की है, जो वित्त वर्ष 2019-20 में एमओयू स्कोर 45.83 से वित्त वर्ष 2020-21 में 96.93 और वित्त वर्ष 2021-22 में 96.54 से स्पष्ट है। उन्होंने कहा की हम वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 'उत्कृष्ट' रेटिंग की उम्मीद कर रहे हैं। यह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और भारत के सतत विकास में योगदान करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। MoU स्कोर सार्वजनिक उद्यम विभाग (DPE) द्वारा निर्धारित अपने पूर्व निर्धारित लक्ष्यों के विरुद्ध कंपनी के प्रदर्शन का एक संकेतक है।

सीएमडी ने इरेडा के कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए सम्मानित किया। कंपनी ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र के विकास को चलाने में अपने भागीदारों और हितधारकों के योगदान को भी स्वीकार किया। श्री दास ने फिर से पुष्टि की कि इरेडा माननीय प्रधान मंत्री के 'पंचामृत' लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और 2030 तक 500 गीगावॉट गैर-जीवाश्म ईंधन आधारित क्षमता प्राप्त करने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

श्री आर.के. सिंह, माननीय केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री भगवंत खुबा, माननीय राज्य मंत्री, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा के मार्गदर्शन में इरेडा वित्त वर्ष 2023-24 में अधिक चुनौतीपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। नवीकरणीय ऊर्जा, रसायन और उर्वरक, सचिव, एमएनआरई, सचिव, विद्युत, एमएनआरई, एमओपी और भारत सरकार के अन्य विभागों के अधिकारी, सीएमडी ने कंपनी की पहुंच का विस्तार करने और आरई क्षेत्र को बढ़ावा देने और इसके प्रभाव को मजबूत करने की आवश्यकता पर बल दिया।

सीएमडी, इरेडा ने कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने में टीमवर्क और सहयोग के महत्व पर भी प्रकाश डाला। अक्षय ऊर्जा क्षेत्र के विकास में तेजी लाने के लिए इरेडा अपने भागीदारों और हितधारकों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन