सीएमडी, एनएलसीआईएल ने सीएएक्यूएमएस और रीयल-टाइम सुरक्षा निगरानी प्रणाली का किया उद्घाटन

श्री प्रसन्ना कुमार मोटुपल्ली, सीएमडी, एनएलसीआईएल ने 31.03.2023 को थर्मल पावर स्टेशन II के विस्तार हेतु सतत परिवेशी वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन (सीएएक्यूएमएस) और रीयल-टाइम सुरक्षा निगरानी प्रणाली का उद्घाटन किया।

सीएमडी, एनएलसीआईएल ने सीएएक्यूएमएस और रीयल-टाइम सुरक्षा निगरानी प्रणाली का किया उद्घाटन
सीएमडी, एनएलसीआईएल ने सीएएक्यूएमएस और रीयल-टाइम सुरक्षा निगरानी प्रणाली का किया उद्घाटन

नई दिल्ली : श्री प्रसन्ना कुमार मोटुपल्ली, सीएमडी, एनएलसीआईएल के साथ कार्यात्मक निर्देशक श्री कलासनी मोहन रेड्डी, निर्देशक (पी एंड पी) और निर्देशक (विद्युत) एसी, श्री सुरेश चंद्र सुमन,निर्देशक (खान) और निर्देशक(वित्त) एसी, श्री समीर स्वरूप ,निर्देशक (एचआर), श्री एल. चंद्रशेखर, सीवीओ ने 31.03.2023 को थर्मल पावर स्टेशन II के विस्तार हेतु सतत परिवेशी वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन (सीएएक्यूएमएस) और रीयल-टाइम सुरक्षा निगरानी प्रणाली का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

उद्घाटन समारोह में ईडी (थर्मल), ऑक्यूपियर/सीजीएम टीपीएस II विस्तार, फैक्टरी प्रबंधक/टीपीएस II विस्तार, एनएलसी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी और मान्यता प्राप्त यूनियनों और संघों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें। सीएमडी ने टीम की सराहना की और एनएलसीआईएल के परिप्रेक्ष्य में सुरक्षा और पर्यावरण प्रणालियों के कार्यान्वयन की महत्वता पर जोर दिया।

एनएलसी इंडिया लिमिटेड भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण उपक्रम है, जो भारत में ऊर्जा के क्षेत्र में गतिविधियों को संचालित करता है। इसका मुख्यालय चेन्नई, तमिलनाडु में स्थित है। यह उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में ऊर्जा संयंत्र चलाता है और विभिन्न ऊर्जा संबंधित उत्पादों का निर्माण करता है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एनएलसी इंडिया लिमिटेड द्वारा निर्मित संयंत्रों में से एक है नेवेली ऊर्जा संयंत्र, जो तमिलनाडु में स्थित है। यह संयंत्र 1,000 मेगावॉट की क्षमता से बिजली उत्पादन करता है। इसके अलावा, इस उद्योग नगर में ही कोयम्बटूर थर्मल पावर स्टेशन भी है, जो 420 मेगावॉट की क्षमता से बिजली उत्पादन करता है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन