सीएमपीडीआई ने आयोजित की दो दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यशाला

सीएमपीडीआई ने 18 से 19 मार्च 2023 तक सीएमपीडीआई के मुख्यालय, रांची में वरिष्ठ प्रबंधन के लिए दो दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यशाला, "उड़ान- एक लीडरशिप रिट्रीट" का आयोजन किया

सीएमपीडीआई ने आयोजित की दो दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यशाला
सीएमपीडीआई ने आयोजित की दो दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यशाला

नई दिल्ली: सीएमपीडीआई ने 18 से 19 मार्च 2023 तक सीएमपीडीआई के मुख्यालय, रांची में वरिष्ठ प्रबंधन के लिए दो दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यशाला, "उड़ान- एक लीडरशिप रिट्रीट" का आयोजन किया।

श्री मनोज कुमार, सीएमडी, सीएमपीडीआई ने उद्घाटन सत्र में कहा कि प्रत्येक अधिकारी को अपने कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान अद्वितीय चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और यह कार्यशाला सहकर्मियों के साथ जुड़ने, सहयोग करने, एक-दूसरे की अंतर्दृष्टि और धारणाओं को जानने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगी। चुनौतियों पर काबू पाने और व्यक्तिगत और संगठनात्मक स्तर पर दक्षता और उत्पादकता में सुधार के लिए।
श्री कुमार ने आगे प्रतिभागियों को ध्यान केंद्रित रखने की सलाह दी, और सभी से  वरिष्ठ  अधिकारियो से कहा की कार्यशाला को उत्पादक बनाने के लिए बिना किसी झिझक के प्रश्न पूछने चाहिए और अनुभव साझा करने चाहिए।

जी.एम. (एचआरडी/सीएसआर) ने प्रतिभागियों को कार्यशाला के मकसद से परिचित कराया और उन्होंने यह आशा व्यक्त की सभी  प्रतिभागी इस कार्यशाला के माध्यम से बहुत कुछ सीखकर और अधिक समझदार और खुश होकर वापस लौटेंगे।

श्री सुशील भसीन, सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर, लीडरशिप कोच/कॉर्पोरेट ट्रेनर ने  विभिन्न इनडोर और आउटडोर गतिविधियों और मजेदार अभ्यासों के माध्यम से टीम वर्क, सहयोग, बंधन, संचार के महत्व और सक्रिय श्रवण कौशल के महत्व पर प्रकाश डाला। श्री भसीन ने विभिन्न अभ्यासों और टीम निर्माण खेलों के माध्यम से यह भी बताया कि कैसे उच्च प्रबंधन को नए विचारों, सीखों और यथास्थिति को चुनौती देने, सब से हटकर सोचने एवं अज्ञात की खोज करने की आवश्यकता के लिए हमेशा खुला होना चाहिए।

श्री मनोज कुमार, सीएमडी, सीएमपीडीआई; श्री एस.के. गोमस्ता, निर्देशक (तकनीकी/सीआरडी); श्री शंकर नागाचारी, निर्देशक (तकनीकी/ईएस); श्री अजय कुमार, निर्देशक  (तकनीकी/पी एंड डी); श्री सुमीत कुमार सिन्हा, सीवीओ, सीएमपीडीआई; श्री ए.के. राणा, वरिष्ठ सलाहकार (खनन), सीएमपीडीआई; डॉ. कामाक्षी रमन, ईडी, आईआईसीएम; क्षेत्रीय संस्थानों के क्षेत्रीय निर्देशक, और महाप्रबंधक/विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे और उन्होंने इस कार्यशाला में भाग लिया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे