सौदेबाजी के बाद से इन डिफेंस पीएसयू की शेयरों ने मारी उछाल,जानिए पूरी खबर

रक्षा मंत्रालय द्वारा पीएसयू कंपनियों के साथ विभिन्न अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों के शेयरों ने उछाल मारी हैं।

सौदेबाजी के बाद से इन डिफेंस पीएसयू की शेयरों ने मारी उछाल,जानिए पूरी खबर
सौदेबाजी के बाद से इन डिफेंस पीएसयू की शेयरों ने मारी उछाल

नई दिल्ली : रक्षा मंत्रालय द्वारा पीएसयू कंपनियों के साथ विभिन्न अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों के शेयरों ने उछाल मारी हैं। भारत के रक्षा मंत्रालय द्वारा विभिन्न राज्य संचालित कंपनियों के साथ 37,600 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के ठीक बाद से राज्य के स्वामित्व वाली एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का स्टॉक इंट्राडे ट्रेड में 7% बढ़कर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 98.45 रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

बीईएल और रक्षा मंत्रालय ने रक्षा क्षमताओं का समर्थन करने के लिए 2,696 करोड़ रुपये के दो बड़े अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए हैं , कुल 1,705 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय नौसेना के लिए 13 लिंक्स यू2 फायर कंट्रोल सिस्टम की खरीद करेंगी। 991 करोड़ रुपये के सौदे में बीईएल भारतीय सेना के लिए वेपन लोकेटिंग रडार (स्वाति) का भी उत्पादन करेगी।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

रक्षा मंत्रालय ने भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (बीडीएल) के साथ 8,160 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए है और उसके बाद से ही एनएसई पर कंपनी के शेयर 5% से 1,006 रुपये तक प्रवाहित हुआ हैं।

ये प्रमुख परियोजनाएं हैं जो बीईएल के नेतृत्व में भारतीय रक्षा उद्योग के स्वदेशी डिजाइन और विनिर्माण की क्षमताओं को प्रदर्शित करती हैं, जिसमें अन्य सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र और एमएसएमई शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन