आरपीएफ में 9000 पदों की भर्ती के बारे में फैलाया गया फर्जी संदेश, पढ़िए पूरी खबर

सोशल और प्रिंट मीडिया पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के 9000 पदों के लिए भर्ती का झूठा संदेश फैलाया जा रहा है।

आरपीएफ में 9000 पदों की भर्ती के बारे में फैलाया गया फर्जी संदेश, पढ़िए पूरी खबर
आरपीएफ में 9000 पदों की भर्ती के बारे में फैलाया गया फर्जी संदेश

नई दिल्ली : सोशल और प्रिंट मीडिया पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के 9000 पदों के लिए भर्ती का झूठा संदेश फैलाया जा रहा है। इस संबंध में रेल मंत्रालय ने यह जानकारी दी हैं कि आरपीएफ या रेल मंत्रालय ने इस संदर्भ में कोई अधिसूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से या किसी भी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए जारी नहीं की है और यह झूठा संदेश फैलाया जा रहा है। 

रेल मंत्रालय ने सभी लोगों से अनुरोध किया है कि वे इस झूठी सूचना पर विश्वास न करें और सिर्फ आरपीएफ या रेल मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइटों या किसी अन्य आधिकारिक स्रोत से जानकारी प्राप्त हो तभी उस पर भरोसा करें। 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

प्रतिदिन इंटरनेट उपयोग के बढ़ने से फर्जी संदेशों का प्रसार भी बढ़ता जा रहा है। इस संदेश के माध्यम से लोगों से पैसे लेने और उन्हें गुमराह करने का काम किया जा रहा है परंतु कई बार अनजाने में भी फर्जी संदेशों का प्रसार हो जाता है। इसलिए हम सभी को सतर्क रहना चाहिए और किसी भी संदेश को सही या गलत साबित करने से पहले उसकी जांच करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

फेक जॉब लिंक से रहे सावधान 

वर्तमान समय में फेक जॉब लिंक्स और फेक जॉब न्यूज का खतरा सभी के लिए बढ़ता जा रहा है। फेक जॉब लिंक्स और फेक जॉब न्यूज को फैलाने वाले लोगों का मकसद लोगों से पैसे वसूलना होता है।

सभी से यह निवेदन है कि फेक जॉब लिंक्स और फेक जॉब न्यूज पर ध्यान न दें और उन्हें वेरीफाई करें और किसी भी नौकरी से संबंधित सूचना के लिए केवल अधिकृत वेबसाइट पर ही भरोसा करें और वहां से प्राप्र्त जानकारी पर ही भरोसा करें।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन