आरडीएसएस के तहत स्वचालन प्रशिक्षण के लिए बनाए गए उत्कृष्टता केंद्र का हुआ शिलान्यास, जानिए पूरी खबर

राष्ट्रीय स्काडा संसाधन केंद्र - आरडीएसएस के तहत स्वचालन प्रशिक्षण के लिए बनाया गया उत्कृष्टता केंद्र का शिलान्यास माननीय MoSP श्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा किया गया।

आरडीएसएस के तहत स्वचालन प्रशिक्षण के लिए बनाए गए उत्कृष्टता केंद्र का हुआ शिलान्यास, जानिए पूरी खबर
आरडीएसएस के तहत स्वचालन प्रशिक्षण के लिए बनाए गए उत्कृष्टता केंद्र का हुआ शिलान्यास

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्काडा संसाधन केंद्र - आरडीएसएस के तहत स्वचालन प्रशिक्षण के लिए बनाया गया उत्कृष्टता केंद्र का शिलान्यास माननीय MoSP श्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा किया गया। शिलान्यास के दौरान विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार, PFC और राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी सौम्य उपस्थिति दर्ज की।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कार्यक्रम में कहा की "राष्ट्रीय स्काडा संसाधन केंद्र हमारे बिजली के बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।"  उन्होंने आगे कहा की मैं एनपीटीआई सदस्यों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं की हम एक स्थायी ऊर्जा भविष्य के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Power Finance Corporation Limited) भारत सरकार की एक उपक्रम है, जो ऊर्जा सेक्टर में निवेश करता है। यह बैंकों, वित्तीय संस्थाओं और ऊर्जा कंपनियों को वित्तीय सहायता प्रदान करता है। पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बिजली उत्पादन उपकरणों को बेहतर बनाने के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग करते हुए ऊर्जा संचार उपकरणों के विकास को प्रोत्साहित किया है। पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से देश भर में विभिन्न ऊर्जा परियोजनाओं में निवेश किया है। यह कंपनी अपने निवेशों के माध्यम से ऊर्जा सेक्टर के विकास में योगदान दे रही है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन