गो स्मार्ट कार्ड; एक स्मार्ट यात्रा का आरंभ

कानपुर मेट्रो उत्तर प्रदेश में स्मार्ट कार्ड जारी करने वाली पहली मेट्रो बन गई है। गो स्मार्ट कार्ड एक मल्टीपर्पज़ कार्ड है, जो कि मेट्रो, बस, पार्किंग और खुदरा सेवाओं के लिए उपयोग किया जा सकता है।

गो स्मार्ट कार्ड; एक स्मार्ट यात्रा का आरंभ
उत्तर प्रदेश मेट्रो

उत्तर प्रदेश : कानपुर मेट्रो उत्तर प्रदेश में स्मार्ट कार्ड जारी करने वाली पहली मेट्रो बन गई है। गो स्मार्ट कार्ड एक मल्टीपर्पज़ कार्ड है, जो कि मेट्रो, बस, पार्किंग और खुदरा सेवाओं के लिए उपयोग किया जा सकता है। इसकी न्यूनतम रिचार्ज राशि INR 100 है और अधिकतम रिचार्ज राशि INR 2,000 है। यात्री स्टेशन काउंटर, टिकट वेंडिंग मशीन, इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या मेट्रो के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से रिचार्ज कर सकते है।

कानपुर में गो स्मार्ट कार्ड की लॉन्चिंग डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने और सार्वजनिक परिवहन को सभी के लिए अधिक सुलभ और सुविधाजनक बनाने की दिशा में भारत सरकार द्वारा की जा रही पहलों का हिस्सा है। इस प्रणाली से यात्रियों और परिवहन ऑपरेटरों दोनों को भुगतान का एक पारदर्शी, विश्वसनीय और सुरक्षित तरीका प्रदान करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

गो स्मार्ट कार्ड से यात्रियों को बहुत सी सुविधाएं प्राप्त होगी जैसे: उन्हें हर यात्रा पर 10% की छूट मिलेगी, लाइनों को छोड़कर समय बचाने का मौका मिलेगा,  प्री-प्लानिंग के बिना यात्राओं को बढ़ाने और कम करने की आज़ादी मिलेगी, अंतिम मिनट तक बोर्डिंग की सुविधा प्राप्त होगी I 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

गो स्मार्ट कार्ड आपको अन्य लाभ भी प्रदान करता है। आप अपनी उपयोगिता के आधार पर कार्ड में रुपयों का भी भुगतान कर सकते हैं जिससे आपको अपने बजट को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा गो स्मार्ट कार्ड को रीचार्ज करना भी बहुत आसान है आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से कार्ड को रीचार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन