इरेडा ने किए 36 वर्ष पूरे: इस कार्यक्रम को चिह्नित करने के लिए 36 किमी साइक्लोथॉन का  किया गया आयोजन

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड ( IREDA ) ने साइक्लोथॉन इवेंट का आयोजन किया गया , इरेडा के 36 वर्ष पूरे  होने के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन  किया गया I  

इरेडा ने किए 36 वर्ष पूरे: इस कार्यक्रम को चिह्नित करने के लिए 36 किमी साइक्लोथॉन का  किया गया आयोजन
इरेडा ने किए 36 वर्ष पूरे: इस कार्यक्रम को चिह्नित करने के लिए 36 किमी साइक्लोथॉन का  किया गया आयोजन

नई दिल्ली : इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड ( IREDA ) ने साइक्लोथॉन इवेंट का आयोजन किया गया , इरेडा के 36 वर्ष पूरे  होने के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन  किया गया I साइक्लोथॉन को माननीय सचिव, एमएनआरई, श्री भूपिंदर सिंह भल्ला, आईएएस (1990 बैच) ने इंडिया हैबिटेट सेंटर, लोधी रोड, नई दिल्ली से झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री भल्ला ने पिछले 36 वर्षों से भारत में स्वच्छ और नवीकरणीय ऊर्जा (आरई) के विकास की अगुआई करने के लिए इरेडा की सराहना की। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इरेडा सभी घरेलू वित्तपोषण इकाइयों में सबसे बड़ी आरई वित्तपोषण एजेंसी है। श्री भल्ला ने न केवल स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बल्कि स्वच्छ पर्यावरण के लिए हरित ऊर्जा के महत्व को बढ़ावा देने के लिए साइक्लोथॉन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए इरेडा को बधाई दी।

इस अवसर की शोभा बढ़ाते हुए, श्री दिनेश दयानंद जगदाले, संयुक्त सचिव, एमएनआरई ने समय-समय पर इस तरह के आयोजन करने के लिए इरेडा की सराहना की और भारत में आरई विकास को आगे बढ़ाने में इरेडा के प्रमुख योगदान की प्रशंसा की।

सीएमडी, इरेडा, श्री प्रदीप कुमार दास ने इस तथ्य पर जोर दिया कि इरेडा देश में सबसे बड़ी आरई फंडिंग एजेंसी होने के नाते, माननीय प्रधान मंत्री के ' पंचामृत' लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और 500 गीगावॉट की उपलब्धि हासिल करने में एक अभिन्न अंग है। 2030 तक गैर-जीवाश्म ईंधन आधारित क्षमता। इरेडा ने संचयी रूप से रुपये से अधिक राशि के आरई ऋण स्वीकृत किए हैं। 1.45 लाख करोड़ रुपये से अधिक के वित्तपोषित आरई ऋण, 92,000 करोड़ रुपये से अधिक की ऋण पुस्तिका के आकार के साथ आज की तारीख में 40,000 करोड़, सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट प्रशासन प्रथाओं को सुनिश्चित करना, जो दूसरों के लिए बेंचमार्क बन गए हैं। इसके कारण हुआ हैइरेडा को पिछले तीन वर्षों में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता प्रशासन के माध्यम से इरेडा के प्रदर्शन में पूर्ण बदलाव के कारण आईसीआरए द्वारा पहले एए (आउटलुक: पॉजिटिव) रेटिंग से एएए (आउटलुक: स्टेबल) रेटिंग में अपग्रेड किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे