इरेडा ने अपने इतिहास के सर्वाधिक वार्षिक ऋण वितरण को किया पार

भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, इरेडा ने अपने इतिहास में सबसे अधिक वार्षिक ऋण वितरण को पार कर लिया है। कंपनी ने इतिहासिक निशान को पार करते हुए रुपये 16,320 करोड़ के ऋण वितरण को छू लिया हैं।

इरेडा ने अपने इतिहास के सर्वाधिक वार्षिक ऋण वितरण को किया पार
इरेडा ने अपने इतिहास के सर्वाधिक वार्षिक ऋण वितरण को किया पार

नई दिल्ली : भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, इरेडा ने अपने इतिहास में सबसे अधिक वार्षिक ऋण वितरण को पार कर लिया है। कंपनी ने इतिहासिक निशान को पार करते हुए रुपये 16,320 करोड़ के ऋण वितरण को छू लिया हैं।

IREDA ने 23,921 करोड़ रुपये (वित्त वर्ष 2021-22 में ऋण स्वीकृति) की उच्चतम वार्षिक ऋण स्वीकृति को भी पार कर लिया है और 32,578 करोड़ रुपये (27 मार्च 2023 तक) की ऋण स्वीकृति को छू लिया है। पिछले साल इरेडा ने 16,071 करोड़ रुपये का ऋण संवितरण और 23,921 करोड़ रुपये की ऋण मंजूरी हासिल की है। 

इस उपलब्धि पर बोलते हुए श्री प्रदीप कुमार दास, अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक, इरेडा ने कहा की रिकार्ड-ब्रेकिंग ऋण संवितरण और स्वीकृति भारत में नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं को बढ़ावा देने और वित्तपोषण के अपने मिशन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हमें विश्वास है कि, यह देश में आरई क्षेत्र में एक अग्रणी वित्तीय संस्थान के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे