एमजीएल ने सीएनजी और घरेलू पीएनजी के घटाए दाम, जानिए पूरी खबर

एमजीएल ने प्राकृतिक गैस के उपयोग को बढ़ावा देने हेतु घरेलू रूप से उत्पादित प्राकृतिक गैस की मूल्य निर्धारण पद्धति को संशोधित करने के लिए भारत सरकार (जीओआई) द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत किया है।

एमजीएल ने सीएनजी और घरेलू पीएनजी के घटाए दाम, जानिए पूरी खबर
एमजीएल ने सीएनजी और घरेलू पीएनजी के घटाए दाम

नई दिल्ली : एमजीएल ने प्राकृतिक गैस के उपयोग को बढ़ावा देने हेतु घरेलू रूप से उत्पादित प्राकृतिक गैस की मूल्य निर्धारण पद्धति को संशोधित करने के लिए भारत सरकार (जीओआई) द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत किया है। भारत सरकार के इस कदम से घरेलू और परिवहन खंड में प्राकृतिक गैस की खपत को बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह भारत को स्वच्छ और हरित बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

एमजीएल कंपनी  हमेशा ग्राहकों के अनुकूल रही है। फरवरी 2023 के महीने में MGL ने अपनी संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी की थी। भारत सरकार (जीओआई) द्वारा लिए गए निर्णय के बाद एमजीएल घरेलू गैस लागत में इस कमी का लाभ अपने घरेलू पीएनजी और सीएनजी उपभोक्ताओं को देने में प्रसन्न है। तदनुसार, मुंबई और उसके आसपास सीएनजी की कीमत 8 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी (डीपीएनजी) की कीमत 5 रुपये प्रति एससीएम कम की गई है।

सीएनजी की घटी हुई एमआरपी अब 79.00 रुपये/किग्रा और घरेलू पीएनजी 49.00 रुपये/एससीएम होगी जो "07 अप्रैल 2023" की आधी रात और 08 अप्रैल 2023 की सुबह से प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एमजीएल की सीएनजी अब मुंबई में मौजूदा मूल्य स्तरों पर क्रमशः पेट्रोल और डीजल की तुलना में लगभग 49% और 16% की आकर्षक बचत प्रदान करती है। साथ ही एमजीएल के घरेलू पीएनजी उपभोक्ताओं को बेजोड़ सुविधा, सुरक्षा, विश्वसनीयता और पर्यावरण मित्रता प्रदान करते हुए एमजीएल घरेलू एलपीजी की मौजूदा कीमत की तुलना में लगभग 21% बचत की पेशकश करेगा।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन