एनटीपीसी केरंदरी कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य हुआ शुरू, बदलेगी छेत्र की तस्वीर बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

एनटीपीसी केरंदरी कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य 5 अप्रैल, 2023 को सफलतापूर्वक शुरू हुआ।

एनटीपीसी केरंदरी कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य हुआ शुरू, बदलेगी छेत्र की तस्वीर बढ़ेंगे रोजगार के अवसर
एनटीपीसी केरंदरी कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य हुआ शुरू

नई दिल्ली : एनटीपीसी केरंदरी कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य 5 अप्रैल, 2023 को सफलतापूर्वक शुरू हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में श्री मनोज रतन चोथे आईपीएस, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहें और उनके साथ एनटीपीसी कोयला खनन के क्षेत्रीय कार्यकारी निर्देशक श्री पार्थ मजूमदार ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की । एनटीपीसी केरंदरी में कोयला खनन का कार्य ओपनकास्ट माइनिंग तकनीक से किया जाएगा। इस खदान की अधिकतम उत्पादन क्षमता 6 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) होगी।

ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़े बजाकर खदान के उद्घाटन समारोह का जश्न मनाया। खदान उद्घाटन समारोह में लगभग 2500 लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

मुख्य अतिथि श्री मनोज रतन चोथे ने कहा कि केरंदरी में खनन कार्य शुरू होने से इस क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण भी प्राप्त होगा। उन्होंने आगे कहा की यहाँ शांतिपूर्ण ढंग से खनन कार्य प्रारंभ होने से जिले व प्रदेश में एक अच्छा संदेश जाएगा और इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

श्री पार्थ मजूमदार ने अपने संबोधन में विशेष रूप से स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों के योगदान की सराहना की और एनटीपीसी की प्रबंधन टीम एवं केरंदरी परियोजना प्रमुख श्री फैज तैय्यब और उनकी टीम को भी धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन