एनएसडीसी के सीईओ ने किया आईबीएम हाई टेक्नोलॉजी इनोवेशन लैब का उद्घाटन

एनएसडीसी के सीईओ, श्री वेद एम.तिवारी ने पंजाब के लामरी टेक स्किल्स यूनिवर्सिटी में आईबीएम हाई टेक्नोलॉजी इनोवेशन लैब का उद्घाटन किया।

एनएसडीसी के सीईओ ने किया आईबीएम हाई टेक्नोलॉजी इनोवेशन लैब का उद्घाटन
एनएसडीसी के सीईओ ने किया आईबीएम हाई टेक्नोलॉजी इनोवेशन लैब का उद्घाटन

नई दिल्ली : एनएसडीसी के सीईओ, श्री वेद एम.तिवारी ने पंजाब के लामरी टेक स्किल्स यूनिवर्सिटी में आईबीएम हाई टेक्नोलॉजी इनोवेशन लैब का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग एयरक्राफ्ट की खोज जैसे नए युग की तकनीकों से संबंधित गतिविधियों की एक श्रृंखला भी प्रदर्शित की गई।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

एनएसडीसी के सीईओ श्री वेद मणि तिवारी ने डिजिटल स्पेस में उभरती संभावनाओं पर प्रकाश डालने के लिए क्रमश: भाषा और स्किल हब प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नर्सों के पहले बैच और फिर पीएमकेवीवाई उम्मीदवारों के साथ बातचीत की । एनएसडीसी के सीईओ ने इस आयोजन के दौरान स्टेलर स्कूल ऑफ रियल एस्टेट और एचटीएमआई लैब का दौरा भी किया।
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एनएसडीसी का उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण और लाभकारी व्यावसायिक संस्थानों के निर्माण को उत्प्रेरित करके कौशल विकास को बढ़ावा देना और संगठन स्केलेबल और लाभदायक व्यावसायिक प्रशिक्षण पहलों के निर्माण हेतु धन उपलब्ध कराना है। एनएसडीसी की स्थापना वित्त मंत्रालय द्वारा पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के रूप में की गई थी। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के माध्यम से भारत सरकार के पास एनएसडीसी की शेयर पूंजी का 49% हिस्सा है, जबकि निजी क्षेत्र के पास शेष 51% शेयर पूंजी है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन