एनटीपीसी बंगाईगांव ने सीजीएम करुणाकर दास के नेतृत्व में मनाया 52 वा राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर पर, एनटीपीसी बंगाईगांव ने शनिवार 4 मार्च को सीजीएम करुणाकर दास के नेतृत्व में 52 वा राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस का आयोजन बहुत ही ऊर्जा एवं उत्साह के साथ किया

एनटीपीसी बंगाईगांव ने सीजीएम करुणाकर दास के नेतृत्व में मनाया 52 वा राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

कोकराझार,असम (04 मार्च) : भारत में 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर पर, एनटीपीसी बंगाईगांव ने शनिवार 4 मार्च को सीजीएम करुणाकर दास के नेतृत्व में 52 वा राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस का आयोजन बहुत ही ऊर्जा एवं उत्साह के साथ किया और कार्यक्रम के दौरान सीएमडी गुरदीप सिंह द्वारा वर्चुअल तरीके से सुरक्षा प्रतिज्ञा दिलवाई गई जिसे बिजनेस यूनिट हेड एनटीपीसी बंगाईगांव और स्टेशन के सभी एचओडी द्वारा ली गई।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सीजीएम करुणाकर दास ने संयंत्र परिसर में एनटीपीसी कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों अन्य सहयोगियों तथा सीआईएसएफ कर्मचारियों  की उपस्थिति में सुरक्षा ध्वज फहराया और साथ ही सभी कर्मियों को सुरक्षा प्रतिज्ञा दिलाई।

'राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस' पर अपने विचार व्यक्त करते हुए  दास ने कार्यस्थल पर सुरक्षा की महात्वता पर जोर दिया और उन्होंने सभी विभागों और ठेका कर्मियों द्वारा सुरक्षा ढांचे के कार्यान्वयन का कड़ाई से पालन करने पर भी जोर दिया। 

श्री एसके झा, जीएम (एफएम) ने सुरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों और एनटीपीसी बंगाईगांव के सभी कर्मचारियों द्वारा आवश्यक जागरूकता पर भी बात की।  

कार्यक्रम के एक हिस्से में सुरक्षा पर ज्ञान साझा करने के लिए मंच भी आयोजित किया गया था, जिसमें अनुबंधित श्रमिकों, सहयोगियों और अन्य श्रमिकों के विभिन्न प्रतिनिधियों ने भी सुरक्षा दिवस की महत्वता पर बात की और बताया कि वे संयंत्र और विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षित प्रथाओं को कैसे बनाए रखते हैं। उन्होंने सुरक्षा से संबंधित अपने क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रथाओं को भी रेखांकित किया।

व्हाइट राइनो सेफ्टी अवार्ड 2023, सेफ्टी जोन अवार्ड 2023 के तहत कर्मचारियों, विभागों और संविदा कर्मियों को विभिन्न पुरस्कार प्रदान किए गए और संयंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सीआईएसएफ के विभिन्न कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया साथ ही एनटीपीसी बोंगाईगांव में वार्षिक आधार पर विभिन्न सुरक्षा पहलों और सुरक्षा उपायों को बढ़ावा देने की दिशा में सक्रिय कदमों के लिए सुरक्षा जागरूकता प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीआईएसएफ फायर सेफ्टी विंग द्वारा विभिन्न अग्निशमन और बचाव उपकरणों पर एक प्रदर्शनी भी प्रदर्शित की गई।

श्री एस.के.झा, जीएम (एफएम), श्री इंदुरी एस. रेड्डी, जीएम (रखरखाव), श्री अरुणाशीष दास, जीएम (परियोजनाएं), श्री एम.एस.कंडारी, सहायक। इस अवसर पर कमांडेंट, सीआईएसएफ-फायर और स्टेशन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ  कर्मचारियों, सीआईएसएफ के अधिकारियों और यूनियनों और संघों के पदाधिकारियों ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस समारोह का आयोजन स्टेशन के सुरक्षा विभाग द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे