बिहार में मेट्रो कार्य प्रगति पर; सीएम नीतीश कुमार ने टनल बोरिंग मशीन से खुदाई कार्य का किया उद्घाटन

बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मोइन-उल-हक स्टेडियम में पटना मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत टनल बोरिंग मशीन से खुदाई कार्य का शुभारंभ किया इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद रहें।

बिहार में मेट्रो कार्य प्रगति पर; सीएम नीतीश कुमार ने टनल बोरिंग मशीन से खुदाई कार्य का किया उद्घाटन
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने टनल बोरिंग मशीन से खुदाई कार्य का किया उद्घाटन

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मोइन-उल-हक स्टेडियम में पटना मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत टनल बोरिंग मशीन से खुदाई कार्य का शुभारंभ किया इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद रहें। पटना मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य में टनल बोरिंग मशीन का उपयोग कर उत्खनन कार्य शुरू होना एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और यह निर्माण कार्य में तेजी लाएगा और परियोजना को समय पर पूरा करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

पटना मेट्रो रेल परियोजना के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को निर्माण कार्य के बारे में विस्तृत में जानकारी दी और साथ ही उनके समक्ष पटना मेट्रो के निर्माण कार्य से संबंधित एक लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

पटना मेट्रो रेल परियोजना एक महत्वाकांक्षी परियोजना है इसका उद्देश्य पटना शहर के लिए एक आधुनिक और टिकाऊ जन तीव्र पारगमन प्रणाली प्रदान करना है। यह परियोजना दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के सहयोग से बिहार अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (BUIDCO) द्वारा कार्यान्वित की जा रही है। पटना मेट्रो रेल परियोजना से बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभ होने और उन्हें परिवहन का एक सुरक्षित, आरामदायक और किफायती साधन मिलने की उम्मीद है। यह परियोजना शहर में यातायात भीड़, वायु प्रदूषण और कार्बन उत्सर्जन को कम करने में भी मदद करेगी।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन