संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय श्री भबानी प्रसाद पति एसईसीएल मेगा प्रोजेक्ट्स के दौरे पर

कोयला मंत्रालय भारत सरकार में संयुक्त सचिव श्री बी.पी. पति ने कोरबा कोलफ़ील्ड्स में अवस्थित कम्पनी की गेवरा, दीपका व कुसमुंडा मेगा परियोजनाओं का दौरा किया।

संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय श्री भबानी प्रसाद पति एसईसीएल मेगा प्रोजेक्ट्स के दौरे पर
संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय श्री भबानी प्रसाद पति एसईसीएल मेगा प्रोजेक्ट्स के दौरे पर

नई दिल्ली : कोयला मंत्रालय भारत सरकार में संयुक्त सचिव श्री बी.पी. पति ने कोरबा कोलफ़ील्ड्स में अवस्थित कम्पनी की गेवरा, दीपका व कुसमुंडा मेगा परियोजनाओं का दौरा किया। श्री बी.पी. पति के दौरे के दौरान श्री एस एन कापरी निर्देशक तकनीकी (योजना परियोजना ) उनके साथ रहें । 

सर्वप्रथम वे गेवरा माईन पहुँचे तथा व्यू प्वाइंट से खनन गतिविधियों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां एचईएमएम मशीनों के कार्यसंचालन को देखा तदंतर डिस्पैच व्यवस्था के निरीक्षण हेतु पब्लिक साइलो पहुँचे । उन्होंने निर्माणाधीन साइलो व उसकी प्रगति के बारे में जाना। श्री पति ने गेवरा मेगा प्रोजेक्ट में ओबी पर किए गए पौधरोपण के बारे में भी जानकारी ली तथा खदान में पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन से जुड़े पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने एसईसीएल के सबसे बड़े प्रोजेक्ट के नए वित्तीय वर्ष के लक्ष्य तथा उसकी प्राप्ति की कार्ययोजना की भी जानकारी ली। 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

कुसमुंडा में व्यू प्वाइंट से अवलोकन के उपरांत श्री बी.पी. पति नीलकंठ पैच में उतरे और खदान के विस्तार से जुड़े भूमि अधिग्रहण पर विस्तार से चर्चा की । जटराज, पाली , पडनिया, गेवरा बस्ती जैसे गाँवों से जुड़े अधिग्रहण के मामलों की जानकारी लेते हुए उन्होंने भूविस्थापन की साईट आदि प्रकरणों पर एरिया टीम से चर्चा किया । दीपका खदान में वे केसीसी पैच , सुआभोंडी पैच गए तथा मलगाँव एवं सुआभोंडी गाँवों से जुड़े आर एण्ड आर मसलों की जानकारी ली । उन्होंने पहली तिमाही में उत्पादन डिस्पैच के लक्ष्य एवं तैयारी पर भी चर्चा की। 
 

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

मेगा प्रोजेक्ट्स के निरीक्षण के उपरांत श्री बी.पी. पति ने गेवरा हाउस में तीनों मेगा परियोजनाओं के कोर टीम के साथ समीक्षा बैठक की जो सफलतापूर्वक संपन्न हुई ।

संयुक्त सचिव कोयला मंत्रालय के दौरे के अवसर पर प्रोजेक्ट्स के महाप्रबंधकगण "श्री एस के मोहंती गेवरा , श्री संजय मिश्रा कुसमुंडा व श्री मधुसूदन किलांबी (प्रभारी जीएम , श्री पी मुखर्जी जीएम (ऑपरेशंस ) दीपका", खदानों में उनके साथ रहें।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन