माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर. के. सिंह की अध्य्क्षता में हुई बैठक; RDSS वेब पोर्टल का हुआ शुभारंभ

माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर. के. सिंह ने आज नई दिल्ली में राज्यों, राज्य विद्युत विभागों, डिस्कॉम और सीपीएसयू के अधिकारियों के साथ समीक्षा योजना और निगरानी (आरपीएम) बैठक की अध्यक्षता की।

माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर. के. सिंह की अध्य्क्षता में हुई बैठक; RDSS वेब पोर्टल का हुआ शुभारंभ
माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर. के. सिंह की अध्य्क्षता में हुई बैठक

नई दिल्ली (04/10/2023): माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर. के. सिंह ने आज नई दिल्ली में राज्यों, राज्य विद्युत विभागों, डिस्कॉम और सीपीएसयू के अधिकारियों के साथ समीक्षा योजना और निगरानी (आरपीएम) बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक का उद्देश्य बिजली क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों की समीक्षा करना और इसके प्रदर्शन और दक्षता में सुधार करना है।
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

इस बैठक के दौरान अधिकारी बिजली क्षेत्र की समीक्षा करेंगे, प्रमुख मुद्दों और अवसरों पर चर्चा करेंगे और व्यवहार्यता, ऊर्जा दक्षता, संरक्षण और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

माननीय विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, श्री आर के सिंह ने राज्यों और राज्य विद्युत उपयोगिताओं के साथ समीक्षा योजना और निगरानी (RPM) बैठक में RDSS वेब पोर्टल (विद्युत वितरण क्षेत्र योजना के लिए एकीकृत मंच) का शुभारंभ किया। पोर्टल का उद्देश्य बिजली क्षेत्र में पारदर्शिता, जवाबदेही और दक्षता में सुधार करना है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन