सभी लंबित परियोजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए: श्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने 14 मार्च, 2023 को नई दिल्ली में उत्तरी सीमा क्षेत्रों में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

सभी लंबित परियोजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए: श्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में उत्तरी सीमा क्षेत्रों में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।


नई दिल्ली : रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने 14 मार्च, 2023 को नई दिल्ली में उत्तरी सीमा क्षेत्रों में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। रक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों में 'संपूर्ण राष्ट्र' दृष्टिकोण अपनाए जाने की बात कहते हुए सभी लंबित परियोजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र पूरा करने का सभी से आह्वान किया। लंबित परियोजनाओं को तेजी से ट्रैक करने के लिए, सचिवों की एक समिति गठित करने का निर्णय लिया गया है जो नियमित अंतराल पर बैठक करेगी।


सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव, ऊर्जा और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आरके सिंह, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेंद्र यादव, रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्री अजीत डोभाल, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पेमा खांडू, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी और लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर ब्रिगेडियर (डॉ.) बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, रक्षा सचिव श्री गिरिधर अरमाने और संबंधित मंत्रालयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे