श्रीमती रोहिणी रावत और श्री राम निहाल स्वतंत्र निर्देशक के रूप में हुए इरेडा बोर्ड में शामिल

श्रीमती रोहिणी रावत और श्री राम निहाल को  9 मार्च 2023 से भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (IREDA) के बोर्ड में अंशकालिक गैर-सरकारी निर्देशक (स्वतंत्र निर्देशकों) के रूप में नियुक्त किया गया है

श्रीमती रोहिणी रावत और श्री राम निहाल स्वतंत्र निर्देशक के रूप में हुए इरेडा बोर्ड में शामिल
श्रीमती रोहिणी रावत और श्री राम निहाल स्वतंत्र निर्देशक के रूप में हुए इरेडा बोर्ड में शामिल

नई दिल्ली : श्रीमती रोहिणी रावत और श्री राम निहाल को  9 मार्च 2023 से भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (IREDA) के बोर्ड में अंशकालिक गैर-सरकारी निर्देशक  (स्वतंत्र निर्देशकों) के रूप में नियुक्त किया गया है।

श्रीमती रोहिणी रावत रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली (उत्तर प्रदेश) से एम.ए. (अर्थशास्त्र) में स्नातकोत्तर हैं। श्रीमती रोहिणी एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में समाज की सेवा कर रही हैं। उन्होंने पूर्व में 2013 से 2018 तक नगर परिषद्  जोशीमठ के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया हैंI और 2017 में उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए उनके बहुमूल्य योगदान के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 2004 से 2007 तक, उन्होंने उत्तराखंड राज्य महिला आयोग के सदस्य के रूप में कार्य किया। 


श्री राम निहाल जी के पास कानून के साथ-साथ वाणिज्य में स्नातक की डिग्री है। वह वर्तमान में एक वकील और बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य हैं। श्री निहाल एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में योग शिविर आयोजित करते हैं और स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जन जागरूकता को बढ़ाते हैं। इरेडा के कर्मचारियों को श्री राम निहाल के शामिल होने से कार्यालय में हर कार्य दिवस में योग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इरेडा के सीएमडी श्री प्रदीप कुमार दास ने बोर्ड में नए सदस्यों का स्वागत किया और कहा  "विभिन्न क्षेत्रों में उनका विशाल अनुभव और विशेषज्ञता इरेडा के लिए अमूल्य होंगी क्योंकि हम अपने परिचालन का विस्तार करना जारी रखते हैं और विकास में अग्रणी भूमिका निभाते हुए भारत में अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में हम निश्चित रूप से कंपनी के नए स्वतंत्र निर्देशकों के समर्थन से कॉर्पोरेट प्रशासन मानकों के उच्चतम स्तर को बनाए रखना जारी रखेगी।"

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे