बेंगलुरु में हुआ मेट्रो का विस्तार; पीएम मोदी ने किया नयी मेट्रो लाइन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन के लिए व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) का उद्घाटन किया। हाल ही में शुरू हुई मेट्रो में उन्होंने सवारी भी की।

बेंगलुरु में हुआ मेट्रो का विस्तार; पीएम मोदी ने किया नयी मेट्रो लाइन का उद्घाटन
पीएम मोदी ने किया नयी मेट्रो लाइन का उद्घाटन

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन के लिए व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) का उद्घाटन किया। हाल ही में शुरू हुई मेट्रो में उन्होंने सवारी भी की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरू मेट्रो में सवार हैं और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर रहे हैं।"

व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो स्टेशन पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने सबसे पहले टिकट काउंटर से टिकट खरीदा और फिर इस अवसर पर लगाई गई प्रदर्शनी का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने व्हाइट फील्ड मेट्रो लाइन के उद्घाटन को चिह्नित करने के लिए पट्टिका का अनावरण किया और अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री जी ने बेंगलुरु मेट्रो के कर्मचारियों से बातचीत की।
प्रधानमंत्री के साथ कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावर चंद गहलोत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बासवराज बोम्मई भी उपस्थित रहें।

पृष्ठभूमि

प्रधानमंत्री का देश भर में विश्व स्तरीय शहरी गतिशीलता बुनियादी ढांचे के विकास पर विशेष पूर्ण रूप से ध्यान रहा है। इसके अनुरूप, बैंगलोर मेट्रो फेज 2 के तहत व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन ऑफ रीच-1 विस्तार परियोजना के 13.71 किलोमीटर के हिस्से का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो स्टेशन पर किया गया। लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस मेट्रो लाइन के उद्घाटन से बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, तेज और आरामदायक यात्रा मिलेगी, जिससे गतिशीलता में आसानी होगी और शहर में यातायात की भीड़ कम होगी।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे