रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे पीएम, जानिए पूरी खबर

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अप्रैल, 2023 को सुबह 10:30 बजे के लगभग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करीब 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे पीएम, जानिए पूरी खबर
रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे पीएम

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 अप्रैल, 2023 को सुबह 10:30 बजे के लगभग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करीब 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद संबोधित भी करेंगे।

यह रोजगार मेला" रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे भी युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

देश भर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक ,सह टिकट लिपिक, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखापाल, डाक सहायक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, नर्स, परिवीक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस और अन्य जैसे पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन