एनटीपीसी माइनिंग झारखंड चेस फेस्टिवल में उभरती युवा प्रतिभाओं को दिया गया बढ़ावा

हजारीबाग जिला शतरंज संघ (एचडीसीए) एनटीपीसी माइनिंग झारखंड शतरंज महोत्सव 2023 के बैनर तले  21 मार्च 2023 से 22वें झारखंड शतरंज महोत्सव का आयोजन कर रहा है। यह पहली बार है जब एनटीपीसी कोयला माइनिंग मुख्यालय, रांची ने सह-ब्रांडिंग के लिए पहल की है। 

एनटीपीसी माइनिंग झारखंड चेस फेस्टिवल में उभरती युवा प्रतिभाओं को दिया गया बढ़ावा
एनटीपीसी माइनिंग झारखंड चेस फेस्टिवल में उभरती युवा प्रतिभाओं को दिया गया बढ़ावा

नई दिल्ली : हजारीबाग जिला शतरंज संघ (एचडीसीए) एनटीपीसी माइनिंग झारखंड शतरंज महोत्सव 2023 के बैनर तले  21 मार्च 2023 से 22वें झारखंड शतरंज महोत्सव का आयोजन कर रहा है। यह पहली बार है जब एनटीपीसी कोयला माइनिंग मुख्यालय, रांची ने सह-ब्रांडिंग के लिए पहल की है। 

21 से 28 मार्च 2022 तक नमन विद्या, हजारीबाग परिसर में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है I जिसमें पूरे झारखंड राज्य से लगभग 300 से 400 खिलाड़ी भाग लेने जा रहे हैं। शतरंज टूर्नामेंट अंडर -7, 9, 11, 13 ओपन और गर्ल्स चेस चैंपियनशिप - 2023 और झारखंड स्टेट सब जूनियर FIDE (इंटरनेशनल शतरंज फेडरेशन, जो अंतरराष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता और रैंकिंग को नियंत्रित करता है) रेटिंग शतरंज चैंपियनशिप 2023 द्वारा आयोजित किया जा रहा है ।

एनटीपीसी कोयला खनन अपनी सीएसआर पहल के तहत झारखंड में खेल सहित विभिन्न सीएसआर गतिविधियों को करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है जिसमें थ्रोबॉल, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स आदि शामिल हैं। एनटीपीसी झारखंड राज्य में शतरंज के खेल को बढ़ावा देने के लिए सीएसआर पहल के तहत टूर्नामेंट के आयोजन का समर्थन कर रहा है जो उभरती प्रतिभाओं की पहचान करने में मदद करेगा और यहाँ के विजेताओं को झारखंड राज्यराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए चुना जाएगा एवं खिलाड़ियों को झारखंड से राष्ट्रीय स्तर पर खेलने और प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

एनटीपीसी खनन झारखंड शतरंज महोत्सव का उद्घाटन श्री विद्या भूषण, सदर एसडीएम, हजारीबाग ने किया। यह पहली बार है जब हजारीबाग जिला शतरंज संघ छात्रों के लिए इतनी बड़ी राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है ।

श्री पार्थ मजूमदार, क्षेत्रीय कार्यकारी निर्देशक (कोयला खनन) ने खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई दी और उनसे शतरंज टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा दिखाने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एचडीसीए को बधाई दी।

इस अवसर पर एचडीसीए(HDCA) और एआईसीए (AICA) ने इस सहयोग के लिए एनटीपीसी का हृदय से आभार व्यक्त किया। आयोजकों ने नमन विद्या के प्रति अंतरराष्ट्रीय स्तर का कैंपस व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आभार भी व्यक्त किया। चैंपियनशिप 28 मार्च, 2023 को संपन्न होने जा रही है और विजेताओं को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे