निर्माण श्रमिकों के कौशल विकास के लिए NBCC और Naredco के बीच हुआ समझौता

NBCC और Naredco - National Real Estate Development Council के बीच एक समझौता ज्ञापन हुआ।

निर्माण श्रमिकों के कौशल विकास के लिए NBCC और Naredco के बीच हुआ समझौता
निर्माण श्रमिकों के कौशल विकास के लिए NBCC और Naredco के बीच हुआ समझौता

नई दिल्ली : NBCC और Naredco - National Real Estate Development Council के बीच एक समझौता ज्ञापन हुआ। भारत में NBCC के सभी निर्माण स्थलों पर मौजूद निर्माण श्रमिकों के कौशल विकास के लिए इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए है। यह पहल कौशल पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए एक साथ काम करेगी और कौशल प्रमाणन की उद्योग स्वीकार्यता को बढ़ाने के लिए अप्रमाणित श्रमिकों के बड़े वर्ग के लिए एनएसक्यूएफ-संरेखित प्रमाणीकरण का प्रचार करेगी।
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

समझौता ज्ञापन पर श्री राजन बंदेलकर, अध्यक्ष नारेडको और श्री देबासिस सतपथी, महाप्रबंधक - एचआर एनबीसीसी ने श्री राजेंद्र चौधरी, सीनियर ईडी समन्वय, एनबीसीसी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

NBCC का पुराण नाम नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन था यह  भारत सरकार की एक सार्वजनिक कंपनी है। NBCC भारत में इमारत निर्माण, प्रबंधन, निरीक्षण और परिवर्तन के कार्य करती है।NBCC की स्थापना 1960 में हुई थी और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है परंतु यह भारत के विभिन्न राज्यों में कार्य करती है। NBCC ने भारत में कई महत्वपूर्ण इमारतें और परियोजनाएं का निर्माण किया हैं, जिसमे; सरकारी आवास योजना, हाउसिंग प्रोजेक्ट्स, विश्वसनीय और गुणवत्ता उन्नत इमारते शामिल है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन