श्री वी सुरेश ने एनएमडीसी में निदेशक (वाणिज्य) के रूप में कार्यग्रहण किया

श्री विश्वनाथ सुरेश ने 1 मार्च, 2023 को एनएमडीसी में निदेशक (वाणिज्य) का पदभार ग्रहण किया। उन्हें भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी के बोर्ड में कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

श्री वी सुरेश ने एनएमडीसी में निदेशक (वाणिज्य) के रूप में कार्यग्रहण किया
श्री वी सुरेश ने एनएमडीसी में निदेशक (वाणिज्य) के रूप में कार्यग्रहण किया

हैदराबाद, 06 मार्च 2023: श्री विश्वनाथ सुरेश ने 1 मार्च, 2023 को एनएमडीसी में निदेशक (वाणिज्य) का पदभार ग्रहण किया। उन्हें भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी के बोर्ड में कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

इस नियुक्ति से पहले, श्री सुरेश सेल में  अधिशासी निदेशक (कोयला आयात) के पद पर थे, जिसमें 15 एमटीपीए से अधिक आयातित कोयले की खरीद की जिम्मेदारी थी ।उनके पास और अधिशासी निदेशक (कॉर्पोरेट सामग्री प्रबंधन) का अतिरिक्त प्रभार भी था।

खनन एवं विनिर्माण क्षेत्र में तीन दशकों से अधिक की लंबी सेवा के साथ, उनके करियर में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में इस्पात की बिक्री और विपणन, खरीद, रणनीतिक प्रबंधन और नीति जैसे बहुमुखी क्षेत्रों में अनुभव शामिल है। वाणिज्यिक कौशल और नेतृत्व गुणों के कारण, उन्होंने प्रणाली सुधार, बिक्री और राजस्व को बढ़ावा देने के लिए अनेक पहलें कीं। वह विभिन्न औद्योगिक सम्मेलनों  में प्रायः मुख्य वक्ता रहते हैं।

श्री वी सुरेश राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, राउरकेला (पूर्व में आरईसी राउरकेला) के छात्र रहे हैं, जहां से उन्होंने मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने मार्केटिंग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए)  में मास्टर डिग्री और आईआईएम, कोझिकोड से एडवांस्ड स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट कोर्स में सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे