श्री जी. कृष्णकुमार ने बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक के रूप में पदभार ग्रहण किया

श्री जी . कृष्णकुमार ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक के रूप में पदभार ग्रहण किया ।

श्री जी. कृष्णकुमार ने बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक के रूप में पदभार ग्रहण किया
श्री जी. कृष्णकुमार ने बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक के रूप में पदभार ग्रहण किया

नई दिल्ली: श्री जी. कृष्णकुमार ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक के रूप में पदभार ग्रहण किया ।
बोर्ड में अपनी पदोन्नति से पहले  श्री जी कृष्णकुमार ने  BPCL के स्नेहक व्यवसाय के प्रमुख के रूप में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में ब्रांड MAK के आक्रामक विकास और नए और उभरते औद्योगिक, कृषि, यात्री और वाणिज्यिक वाहन को कवर करने के लिए उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार का नेतृत्व किया, वह बीपीसीएल में अपने 36 साल की यात्रा में व्यवसाय और कार्यात्मक डोमेन में विविध नेतृत्व अनुभव के साथ एक उद्योग जगत के दिग्गज हैं।  

श्री कृष्णकुमार ने एनआईटी (पूर्ववर्ती क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज), तिरुचिरापल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से वित्तीय प्रबंधन में परास्नातक किया हैI  

श्री कृष्णकुमार ने देश में डाउनस्ट्रीम ईंधन खुदरा उद्योग में क्रांति लाने के लिए बीपीसीएल की ओर से अग्रणी के रूप में भूमिका निभाई थी I उन्होंने पेट्रो कार्ड, स्मार्टफ्लीट, स्पीड, इन एंड आउट जैसे विजेता ब्रांडों का विकास और पोषण किया है, जो बाजार में बीपीसीएल के अलग-अलग ग्राहक मूल्य प्रस्ताव में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहे हैं, जो प्योर फॉर श्योर ग्राहक के वादे को मजबूत करते हैं।

मार्केटिंग में उनका व्यापक योगदान उनके द्वारा एचआर के क्षेत्र में की गई उनकी व्यावहारिक भूमिका से मेल खाता है। एक कार्यकारी निर्देशक (एचआरडी) के रूप में, उन्होंने संगठन में कौशल और नेतृत्व विकास में परिवर्तन लाया है और उभरती चुनौतियों और व्यापार परिदृश्य में प्रतिमान बदलाव के सामने बीपीसीएल के भविष्य को सुरक्षित किया हैं।

श्री कृष्णकुमार एक उत्साही प्रश्नोत्तरी, एक उत्साही पाठक, एक गोल्फर और साथ ही क्रिकेट में भी उनकी खासी दिलचस्पी हैं I

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे