बीपीसीएल के कोच्चि रिफाइनरी को मिला वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड

 भारत पेट्रोलियम ने "अपशिष्ट जल उपचार और सुरक्षित पुन: उपयोग" की श्रेणी के अंदर TERI द्वारा वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2022-2023 प्राप्त किया

बीपीसीएल के कोच्चि रिफाइनरी को मिला वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड
बीपीसीएल के कोच्चि रिफाइनरी को मिला वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड

नई दिल्ली : भारत पेट्रोलियम ने "अपशिष्ट जल उपचार और सुरक्षित पुन: उपयोग" की श्रेणी के अंदर TERI द्वारा वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2022-2023 प्राप्त किया। द एनर्जी एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (टेरी) द्वारा स्थापित यह पुरस्कार बीपीसीएल के कोच्चि रिफाइनरी को "स्वच्छ जल और स्वच्छता पर सतत विकास लक्ष्य की उपलब्धि की दिशा में अपशिष्ट जल के संग्रह, उपचार और पुन: उपयोग की सुविधा" के लिए प्रदान किया गया हैं। 

मुख्य महाप्रबंधक (विनिर्माण) श्री शंकर एम के नेतृत्व में टीम कोच्चि रिफाइनरी ने प्रतिष्ठित डॉ. किरण बेदी, नवज्योति फाउंडेशन की संस्थापक एवं  संरक्षक और पुडुचेरी के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर से यह पुरस्कार प्राप्त किया। कोच्चि रिफाइनरी से श्री मैथ्यू पी. थॉमस, महाप्रबंधक (पावर एंड यूटिलिटीज), श्री जोसेफ राजन, मुख्य प्रबंधक (ऑयल मूवमेंट एंड स्टॉक) और श्री आनंद गोपीनाथ, वरिष्ठ प्रबंधक (पर्यावरण)  मौजूद रहे।

यह टेरी द्वारा "वाटर सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स" का दूसरा संस्करण है I यह  पुरस्कार वितरण कार्यक्रम 21 मार्च 2023 को World WaterDay 2023 की पूर्व संध्या पर नई दिल्ली में आयोजित किया गया और इस वर्ष की थीम 'एक्सीलरेटिंग द चेंज - नीड टू अचीवेबल डेवलपमेंट गोल ऑन वॉटर' रही।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे