ओएनजीसी को ग्रो केयर इंडिया अवार्ड्स समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से किया गया सम्मानित, जानिए क्यों मिला है पुरस्कार

तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी), भारत की अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र की तेल और गैस कंपनी को नई दिल्ली में आयोजित ग्रो केयर इंडिया अवार्ड्स समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

ओएनजीसी को ग्रो केयर इंडिया अवार्ड्स समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से किया गया सम्मानित, जानिए क्यों मिला है पुरस्कार
ओएनजीसी को ग्रो केयर इंडिया अवार्ड्स समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से किया गया सम्मानित

नई दिल्ली : तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी), भारत की अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र की तेल और गैस कंपनी को नई दिल्ली में आयोजित ग्रो केयर इंडिया अवार्ड्स समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

ग्रो केयर इंडिया एनवायरनमेंट मैनेजमेंट प्लेटिनम अवार्ड 2022

पहला पुरस्कार, ग्रो केयर इंडिया एनवायरनमेंट मैनेजमेंट प्लेटिनम अवार्ड 2022, पर्यावरण प्रबंधन में असाधारण प्रयासों के लिए ONGC के कॉर्पोरेट स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण (HSE) प्रभाग को प्रदान किया गया। यह पुरस्कार माननीय राज्य मंत्री, ग्रामीण विकास मंत्रालय और इस्पात मंत्रालय, फग्गन सिंह कुलस्ते द्वारा प्रस्तुत किया गया।
 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

ONGC के कॉर्पोरेट HSE डिवीजन को पर्यावरण के संरक्षण और सतत विकास को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है। डिवीजन ने अपने सभी परिचालनों में अपशिष्ट प्रबंधन, जैव विविधता संरक्षण और ग्रीनहाउस गैस कटौती सहित कई पर्यावरण प्रबंधन पहलों को लागू किया है। पर्यावरण मूल्यांकन, विश्लेषण और व्यावसायिक प्रभाव में डिवीजन की नवीन तकनीकों ने इसे प्रतिष्ठित प्लेटिनम पुरस्कार अर्जित किया है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

ग्रो केयर इंडिया रिस्क मैनेजमेंट गोल्ड अवार्ड 2022

दूसरा पुरस्कार, ग्रो केयर इंडिया रिस्क मैनेजमेंट गोल्ड अवार्ड 2022, उद्यम जोखिम प्रबंधन में उत्कृष्ट योगदान के लिए ओएनजीसी के उद्यम जोखिम प्रबंधन विभाग को प्रदान किया गया। यह पुरस्कार ओएनजीसी को अपने परिचालनों में जोखिमों की पहचान करने, आकलन करने और उन्हें कम करने के लिए उठाए गए प्रयासों के लिए दिया गया है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन