एनटीपीसी दर्लीपाली को सामुदायिक विकास गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने हेतु मिला अवार्ड

एनटीपीसी दर्लीपाली को सामुदायिक विकास गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए प्रतिष्ठित कलिंग सीएसआर अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया है।

एनटीपीसी दर्लीपाली को सामुदायिक विकास गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने हेतु मिला अवार्ड
एनटीपीसी दर्लीपाली को सामुदायिक विकास गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने हेतु मिला अवार्ड

नई दिल्ली- एनटीपीसी दर्लीपाली को सामुदायिक विकास गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए प्रतिष्ठित कलिंग सीएसआर अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया है। पावर स्टेशन ने 31 मार्च 2023 को इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एंटरप्राइज, हैदराबाद के सहयोग से इंस्टीट्यूट ऑफ क्वालिटी एंड एनवायरनमेंट मैनेजमेंट सर्विसेज द्वारा आयोजित कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी इनिशिएटिव - 2023 के 7वें राष्ट्रीय सेमिनार में यह पुरस्कार जीता।

 

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

यह पुरस्कार श्री अजय कुमार टंडन, सीजीएम (एनटीपीसी दर्लीपाली) ने 'मुख्य अतिथि' श्री प्रदीप कुमार अमत, माननीय कैबिनेट मंत्री, वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग, (ओडिशा सरकार) से प्राप्त किया। यह पुरस्कार एनटीपीसी दरलीपाली को समुदाय के समग्र विकास और इसके परियोजना प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए असाधारण योगदान के लिए प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार समुदायों को लाभान्वित करने के लिए एनटीपीसी दर्लीपाली द्वारा की गई सर्वोत्तम सीएसआर पहलों का प्रमाण है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

श्री अजय कुमार टंडन, मुख्य महाप्रबंधक (एनटीपीसी दर्लीपाली) ने कर्मचारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उन्हें अच्छा काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। एनटीपीसी दर्लीपाली भारत के ओडिशा राज्य के सुंदरगढ़ जिले में स्थित एक कोयला आधारित थर्मल पावर प्लांट है। इसका स्वामित्व और संचालन नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) द्वारा किया जाता है, जो भारत की सबसे बड़ी बिजली कंपनी है। संयंत्र की कुल स्थापित क्षमता 3,000 मेगावाट (मेगावाट) है, जिसे क्रमशः 1,600 मेगावाट और 1,400 मेगावाट के दो चरणों में विभाजित किया गया है। संयंत्र का पहला चरण मार्च 2019 में शुरू किया गया था, जबकि दूसरा चरण 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।

संयंत्र द्वारा उत्पन्न बिजली भारत के विभिन्न राज्यों को आपूर्ति की जाती है, जिसमें ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन