एचपीसीएल को 'ग्रो केयर इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022' में 'गोल्ड अवार्ड' से किया गया सम्मानित

अग्रणी नवरत्न तेल और गैस कंपनी एचपीसीएल ने 'हेल्थ एंड मेडिकल केयर' के तहत सीएसआर योगदान में अपने योगदान के लिए पुरस्कार प्राप्त किया

एचपीसीएल को 'ग्रो केयर इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022' में 'गोल्ड अवार्ड' से किया गया सम्मानित
एचपीसीएल को 'ग्रो केयर इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022' में 'गोल्ड अवार्ड' से किया गया सम्मानित

नई दिल्ली- अग्रणी नवरत्न तेल और गैस कंपनी एचपीसीएल ने 'हेल्थ एंड मेडिकल केयर' के तहत सीएसआर योगदान में अपने योगदान के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। एचपीसीएल को 'ग्रो केयर इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022' में 'गोल्ड अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

यह पुरस्कार अपनी सीएसआर पहलों के माध्यम से समाज पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करने हेतु एचपीसीएल को दिया गया है। समुदायों के लिए एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण बनाने की दिशा में कंपनी के प्रयासों को उनकी व्यापक पहुंच, नवाचार और गहरे प्रभाव के लिए स्वीकार किया गया है।

वर्षों से एचपीसीएल ने विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल पहलों में लगातार निवेश किया है जिसका उद्देश्य सस्ती चिकित्सा देखभाल तक पहुंच प्रदान करना और स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करना है। कंपनी की सीएसआर पहल संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) और भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान और आयुष्मान भारत योजनाओं के अनुरूप है।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे

एचपीसीएल ने प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य में सुधार और निवारक स्वास्थ्य देखभाल के बारे में जागरूकता पैदा करने पर ध्यान देने के साथ देश भर में कई स्वास्थ्य पहलों को लागू किया है। कंपनी ने सुरक्षित पेयजल, स्वच्छता और स्वच्छता तक पहुंच में सुधार लाने के उद्देश्य से भी पहल की है।

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी कोलडैम को एचआर और सीएसआर में उत्कृष्टता के लिए प्लेटिनम पुरस्कार से किया गया सम्मानित

एचपीसीएल की प्रमुख पहलों में से एक एचपीसीएल प्राइमरी हेल्थकेयर प्रोजेक्ट है, जिसका उद्देश्य दूरदराज के इलाकों में वंचित समुदायों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। यह परियोजना प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के सहयोग से लागू की गई है और 1000 गांवों में 10 लाख से अधिक लोगों तक पहुंच गई है। समुदायों के लिए एक बेहतर कल बनाने की दिशा में एचपीसीएल की प्रतिबद्धता सराहनीय है और अन्य कंपनियों के लिए प्रेरणा का काम करती है।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक उपक्रम दिवस के अवसर पर WCL मुख्यालय में हुआ वाक् प्रतियोगिता का आयोजन