आरआईएनएल ने जीता राष्ट्रीय स्तर का जेसीएसएसआई इस्पात सुरक्षा पुरस्कार

आरआईएनएल विशाखापत्तनम को जेसीएसएसआई द्वारा एसएसओ रांची में आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्तर के सुरक्षा पुरस्कार के अंतर्गत "इस्पात सुरक्षा पुरस्कार" प्राप्त किया।

आरआईएनएल ने जीता राष्ट्रीय स्तर का जेसीएसएसआई इस्पात सुरक्षा पुरस्कार
आरआईएनएल ने जीता राष्ट्रीय स्तर का जेसीएसएसआई इस्पात सुरक्षा पुरस्कार

नई दिल्ली : आरआईएनएल विशाखापत्तनम को जेसीएसएसआई द्वारा एसएसओ रांची में आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्तर के सुरक्षा पुरस्कार के अंतर्गत "इस्पात सुरक्षा पुरस्कार" प्राप्त किया। राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) ने वर्ष 2020-21 और 2021-22 के लिए बीएफ और कच्चे माल क्षेत्र में चार पुरस्कार जीते।

आरआईएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निर्देशक श्री अतुल भट्ट और श्री ए. के. बागची, निर्देशक (परियोजना) तथा अतिरिक्त प्रभार निर्देशक (संचालन) ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित इस्पात सुरक्षा पुरस्कार जीतने के लिए आरआईएनएल के समूह की सराहना की।

'इस्पात उद्योग में सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संबंधी संयुक्त समिति' (जेसीएसएसआई), जिसे पहले 'इस्पात उद्योग के लिए सुरक्षा पर संबंधी स्थायी समिति' (एससीएसएसआई) के नाम से जाना जाता था, 27 अप्रैल, 1973 को इस्पात उद्योग में संभावित खतरों के विरूद्ध मूल्यवान मानव संसाधन की सुरक्षा हेतु अस्तित्व में आई हैं।

जेसीएसएसआई सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्र की इस्पात कंपनियों के प्रबंधन तथा ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों के लिए एक अनूठा राष्ट्रीय स्तर का द्विपक्षीय मंच हैं।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे