बीईएल ने सीएसआर के तहत यादगिर और रायचूर जिलों के दिव्यांगजनों को दी सहायता किट, यादगिर जिला अस्पतालों को मिले नए एंबुलेंस

नवरत्न रक्षा पीएसयू भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने एलिम्को (आर्टिफिशियल लिम्ब्स मैन्युफैक्चरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) को वितरित करने हेतु अलग-अलग शिविरों का आयोजन किया।

बीईएल ने सीएसआर के तहत यादगिर और रायचूर जिलों के दिव्यांगजनों को दी सहायता किट, यादगिर जिला अस्पतालों को मिले नए एंबुलेंस
बीईएल ने सीएसआर के तहत यादगिर और रायचूर जिलों के दिव्यांगजनों को दी सहायता किट, यादगिर जिला अस्पतालों को मिले नए एंबुलेंस

नई दिल्ली: नवरत्न रक्षा पीएसयू भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने एलिम्को (आर्टिफिशियल लिम्ब्स मैन्युफैक्चरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) को वितरित करने हेतु अलग-अलग शिविरों का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन दो जगह पर किया गया पहला कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय सभागार, रायचूर में और दूसरा होसल्ली रोड, यादगिर में I बीईएल द्वारा आयोजित इस समारोह में कुल 941 दिव्यांगजन लाभान्वित हुए I 554 विकलांग लोगों (दिव्यांगजन) को सहायता किट प्राप्त हुई और 387 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण और सहायक उपकरण वितरित किए गए। 

दोनों जिलों के लाभार्थियों को विभिन्न श्रेणियों में कुल 1,725 सहायक उपकरण और उपकरण प्रदान किए गए, जिनमें ट्राइसाइकिल, मोटर चालित तिपहिया साइकिल, व्हील चेयर, सीपी चेयर, बैसाखी, चलने की छड़ी, रोलेटर, स्मार्ट कैन, मोबाइल फोन, नेत्रहीनों के लिए ब्रेल किट, ADL किट, श्रवण यंत्र, बौद्धिक रूप से विकलांगों के लिए MSIED किट और कृत्रिम अंग और कैलीपर्स शामिल हैं। 11 तालुकों- यादगिर, गुरमित्कल, शहापुर, वडगेरा, सुरपुरा, हुनसागी, रायचूर, सिंधनूर, देवदुर्गा, मानवी और मास्की से आने वाले दिव्यांगजनों की पहचान और पंजीकरण एलिम्को द्वारा जिला प्रशासन के साथ समन्वय में किया गया था।

बीईएल ने सीएसआर के तेहत यादगिर के जिला अस्पतालों को 7 बीएलएस (बेसिक लाइफ सपोर्ट) एंबुलेंस भी सौंपी। बीईएल ने यादगिर में विकासात्मक कार्य किया है, और जिले की तीन ग्राम पंचायतों के 18 गांवों में स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, ग्रामीण विकास और स्वच्छता के क्षेत्रों में विभिन्न रूप में योगदान दिया है।

श्री मोहन आर पी, महाप्रबंधक (एचआर)/बीईएल-बैंगलोर ने रायचूर और यादगिर में कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। श्री अमरेश आर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला पंचायत, यादगिर  जिला, और श्री शरणबसप्पा कोटेप्पागोल, अतिरिक्त उपायुक्त, ने यादगिर समारोह की अध्यक्षता की। रायचूर जिले के उपायुक्त एवं जिला दंडाधिकारी श्री चंद्रशेखर नायक एल, आईएएस ने रायचूर जिले में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। श्री शशिधर कुरेरे, आईएएस, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला पंचायत, मुख्य अतिथि  के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहे । सुश्री अपर्णा रमेश, परिवीक्षाधीन आईएएस, डॉ शशिभूषण एच एस, उप महाप्रबंधक (सीएसआर)/बीईएल-बैंगलोर, और बीईएल और रायचूर जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों  ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज़ की।

यह भी पढ़ें : जानें व्यापार में वृद्धि के लिए लोन एप के उपयोग के फायदे